Breaking News

अब भारत में भी मिल रहे है नींद लेने के पैसे, आप भी कर सकते है अप्लाई, जानें कैसे

आपके सपनों का काम क्या है? क्या आपको सोना पसंद है? ठीक है, तो यहां आपके लिए दुनिया का सबसे अच्छा काम है। आप Wakwefit.co द्वारा स्लीप इंटर्नशिप कार्यक्रम में भाग लेकर 10 लाख रुपये कमा सकते हैं। यह एक बेंगलुरु-आधारित कंपनी है जो आपको सोने के लिए भुगतान करती है।

2020 में कंपनी की स्लीप इंटर्नशिप काफी चर्चित घटना थी। हालांकि, स्वास्थ्य के मुद्दों, तनाव और कोविड 19 के मद्देनजर इसे बंद करना पड़ा। एक बार फिर से सोने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए बेंगलुरु स्थित स्लीप एंड होम सॉल्यूशंस कंपनी वापस आ गई है। D2C स्लीप एंड होम सॉल्यूशंस कंपनी स्लीप इंटर्नशिप प्रोग्राम के दूसरे सीज़न के साथ वापस आ गई है। Wakefit.co ने वादा किया है कि यह सीज़न पिछले वाले की तुलना में बड़ा, बेहतर और लोकप्रिय होने वाला है।

स्लीप इंटर्नशिप के पहले सीज़न के लिए 1.75 लाख आवेदन आए थे। इसने जनता के बीच बहुत प्रचार और चर्चा पैदा की। यह आवेदकों के लिए एक सपना काम था क्योंकि #Dreamjob ट्रेंडिंग में चली गई। यह न केवल भारत में बल्कि पूरे विश्व में चर्चा का विषय था। 30 से अधिक देशों के लोगों ने स्लीपिंग इंटर्नशिप में अपनी रुचि दिखाई। आवेदकों ने पाठ संदेश, वीडियो, गीत, नृत्य और कविताओं के माध्यम से नींद के लिए अपने प्यार को साझा किया। इसके अलावा, 1 लाख रुपये की राशि प्राप्त करना एक अतिरिक्त प्रोत्साहन था।

इस साल पहले से ही 80,000 आवेदकों ने स्लीपिंग इंटर्नशिप के लिए अपना नामांकन कराया है। आवेदक ‘भारत की नींद चैंपियन’ के रूप में अपनी उपलब्धि के बारे में अपनी बड़ाई करने का अवसर हड़पने के लिए उत्साहित हैं। इस सीज़न के लिए इंटर्नशिप के नियमों में थोड़ा बदलाव किया गया है। इस साल चयनित इंटर्न न केवल 1 लाख रुपये कमाएंगे, बल्कि उनके पास 10 लाख रुपये का भव्य पुरस्कार जीतने का भी मौका है। इंटर्न के पूल को भव्य पुरस्कार और ‘इंडियाज स्लीप चैंपियन’ के खिताब को हथियाने के लिए एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने के लिए मिलेगा।

दूसरे सत्र में इंटर्न चुनने के लिए चयन की एक कठोर प्रक्रिया होगी। इस प्रक्रिया का अनुसरण करते हुए, चयनित इंटर्न को अपने घरों के आराम में लगातार 100 रातों तक नौ घंटे की गहरी, अबाधित नींद के लिए प्रत्येक रात काम करना होगा। Wakefit.co अत्याधुनिक स्लीप ट्रैकर के साथ अत्याधुनिक Wakefit.co गद्दे के साथ चयनित इंटर्न प्रदान करेगा। उन्हें अपनी इंटर्नशिप के हिस्से के रूप में कई नींद से जुड़ी चुनौतियों में भी भाग लेने की आवश्यकता होगी।

About Ankit Singh

Check Also

श्रीलंका की जेल से रिहा हुए 5 भारतीय मछुआरे

चेन्नई। श्रीलंका नौसेना द्वारा हिरासत में लिए गए 5 भारतीय मछुआरों को बुधवार को भारत ...