Breaking News

कमरे में कोयला सुलगाकर सोए थे, जान गंवाने वालों में तीन सगे भाई-बहन, दो की हालत गंभीर

उत्तर प्रदेश के अमरोहा के सैदनगली थानाक्षेत्र के गांव अल्लीपुर भूड़ सर्की उर्फ ढक्का मोड़ में ठंड से बचने के लिए घर के कमरे में अलाव जलाकर सो रहे ट्रक चालक रईसुद्दीन की बेटी सोनम (20) बड़ा बेटा जैद (16), छोटा बेटा माहिर (11) और सिहाली जागीर की रहने वाली साले की बेटी महक (15) और धनौरा निवासी साढू़ की बेटी कशिश (8) की दम घुटने से मौत हो गई। जबकि रईसुद्दीन की पत्नी हुसन जहां और साला रियासत की हालत गंभीर बनी हुई है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों के होश उड़ गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की। एडीएम और एएसपी ने मुआयना किया।

रईसुद्दीन संभल-काशीपुर के लिए ट्रक चलाकर परिवार का पालन पोषण करते हैं। उनका घर गांव के बाहर हसनपुर-संभल रोड किनारे हैं। सोमवार को सिहाली जागीर के रहने वाले उनके साले रियासत अपनी बेटी महक के साथ आए हुए थे। जबकि धनौरा के रहने वाले साढू़ आस मोहम्मद की बेटी कशिश भी रईसुद्दीन के घर आई हुई थी। सभी लोग खाना खाने के बाद घर के कमरे में सोए थे। इस दौरान उन्होंने ठंड से बचने के लिए कोयल का अलाव जलाकर कमरे में रख लिया। जिसके चलते रात में कोयले से निकले धुएं के कारण परिवार के सभी सदस्यों का दम घुट गया। इस घटना की भनक आसपास के लोगों को भी नहीं लगी। मंगलवार की दोपहर रईसुद्दीन ने अपने घर के नंबर पर फोन किया तो किसी ने कॉल रिसीव नहीं की। लिहाजा उन्होंने अपने छोटे भाई गबरू को फोन करके पत्नी हुसन जहां से बात करने के लिए कहा।

करीब पांच बजे जैसे ही गबरू घर पहुंचे तो किसी ने दरवाजा नहीं खोला। तभी आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई। गबरू समेत कुछ लोग छत से सहारे घर में दाखिल हुए। इस दौरान देखा सभी लोग अचेत अवस्था में पड़े हुए हैं। उनके मुंह से छाग आ रहे थे। तभी ग्रामीणों ने घर में लगे शीशे तोड़ दिए और सभी लोगों को कमरे से बाहर निकाला। तुरंत ही रियासत, हुसन जहां, माहिर, जैद, सोनम, महक और कशिश को सैदनगली के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने माहिर, जैद, सोनम, महक और कशिश को मृत घोषित कर दिया। जबकि रियासत और हुसन जहां को गंभीर हालत में हायर सेंटर रेफर कर दिया। पांच लोगों की मौत की खबर मिलते ही प्रशासनिक अधिकारियों के होश उड़ गए। तुरंत ही एडीएम सुरेंद्र सिंह और एएसपी राजीव कुमार सिंह मौके पर पहुंच गए और पूरे मामले की जानकारी जुटाई।

About News Desk (P)

Check Also

बहू को स्टेशन से लेने जा रहा था परिवार, अनियंत्रित स्कॉर्पियों डिवाइडर से टकराई; पांच लोग घायल

आजमगढ़:  आजमगढ़ जिले के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के कैथीशंकरपुर स्थित ओवरब्रिज पर मंगलवार को अनियंत्रित ...