Breaking News

यूनेस्को में कश्मीर मुद्दा उठाने पर भारत ने पाकिस्तान को फिर लगाई लताड़

भारत ने कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान के फैलाए झूठे दावों और प्रोपेगैंडा का एक बार फिर मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारत ने पाकिस्तान के फर्जी दावों की हवा निकालते हुए पाक के डीएनए में आतंकवाद होने की बात कही। पेरिस में आयोजित यूनेस्को के महासम्मेलन में भारत ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है।

यूनेस्को के महासम्मेलन में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने वाली अनन्या अग्रवाल ने कहा है कि, ‘पाकिस्तान के व्यवहार के कारण उसकी कमजोर अर्थव्यवस्था, कट्टरपंथी समाज और आतंकवाद के गहरे जड़ से प्रभावित देश में गिरावट आई है।’

अनन्या ने पाकिस्तान को फटकार लगाते हुए कहा कि हम भारत के खिलाफ जहर उगलने और यूनेस्को के मंच का कश्मीर मुद्दे की राजनीतिकरण करने के लिए दुरुपयोग करने के लिए पाकिस्तान की कड़ी निंदा करते हैं। अग्रवाल ने कहा कि पाकिस्तान 2018 में नाजुक राज्य सूचकांक में 14वें स्थान पर था। पाकिस्तान में अंधकार है। पाकिस्तान, आतंकवाद की सबसे गहरी शक्तियों और कट्टरपंथ का समर्थक रहा है।

अनन्या अग्रवाल ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के उस बयान का जिक्र किया जिसमे उन्होंने यूएन जनरल असेंबली में कहा था कि अगर दो परमाणु हथियार संपन्न देश भारत पाक के बीच युद्ध होता है तो इसके परिणाम सीमापार काफी भयानक होंगे। उन्होंने कहा कि क्या आप लोग इस बात का भरोसा करेंगे कि पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ ने हाल ही में कहा था कि ओसामा बिन लादेन और हक्कानी नेटवर्क पाकिस्तान के हीरो हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

कराची में आतंकियों की आत्मघाती साजिश नाकाम, निशाने पर थी वैन; बाल-बाल बचे जापान के पांच नागरिक

पाकिस्तान आजकल आतंकवादियों के निशाने पर है। यहां आए दिन हमले हो रहे हैं। कभी ...