Breaking News

काकोरी ट्रेन एक्शन की वर्षगांठ पर CM योगी ने किया शहीदों को नमन व किया डाक टिकट का अनावरण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आजादी का अमृत महोत्सव की श्रृंखला में काकोरी ट्रेन एक्शन की वर्षगांठ पर काकोरी के शहीद मंदिर में मंगलवार को आयोजित कार्यक्रम में  प्रदेशवासियों से आजादी का अमृत महोत्सव पूरे जोश और उल्लास के साथ हर घर तिरंगा फहराकर मनाने के लिए कहा।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि 1922 में गोरखपुर की चौरी चौरा घटना हो या नौ अगस्त 1925 को काकोरी का यह क्षेत्र। भूमि उत्तर प्रदेश रही है। जब आजादी के लिए मर मिटने वाले क्रांतिकारियों ने रुपये लूटे थे। राम प्रसाद बिस्मिल के नेतृत्व में यह पूरी घटना हुई।

इस मौके पर उन्होंने काकोरी ट्रेन एक्शन की याद में डाक टिकट का अनावरण किया। संस्कृति विभाग के रेडियो जयघोष का शुभारंभ करने के साथ ही उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, क्रांतिकारियों और शहीदों के परिजनों को सम्मानित भी किया। इस मौके पर उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के साथ ही विधायक जयदेवी, आशुतोष टंडन और महेंद्र सिंह मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि काकोरी ट्रेन एक्शन की घटना अंग्रेजों के लिए कितनी बड़ी चुनौती थी इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता हैकार्यक्रम स्थल पर लगी विशालकाय स्क्रीन पर काकोरी घटनाक्रम पर आधारित लघु फिल्म का प्रदर्शन किया गया।

 

About News Room lko

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...