Breaking News

एक बार फिर अस्पताल ले जाते समय एंबुलेंस में प्रसूता ने दिया पुत्री को जन्म, जच्चा-बच्चा स्वस्थ

औरैया। विकासखंड अछल्दा के अंतर्गत ग्राम सराय पुख्ता निवासिनी प्रसूता के अचानक प्रसव पीड़ा होने लगी तो आशा द्वारा टोल फ्री नंबर पर 108 एम्बुलेंस पर इसकी सूचना दी गयी। प्रसूता को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाते समय प्रसव पीड़ा बढ़ने पर ईएमटी द्वारा एंबुलेंस में ही महिला का प्रसव कराया। महिला ने सुंदर व स्वस्थ पुत्री को जन्म दिया।

सरायपुख्ता निवासी शनि कुमार की पत्नी मंजूलता देवी को शाम के समय अचानक प्रसव पीड़ा बढ़ने पर आशा विनीता ने टोल फ्री नंबर पर 108 एम्बुलेंस पर इसकी सूचना दी। सीएचसी बिधूना की 108 एंबुलेंस गाड़ी संख्या यूपी 32 बीजी 8601 तत्काल प्रभाव से प्रसव पीड़ा से पीड़ित के घर एंबुलेंस पहुंची और मंजुलता व आशा बहू को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिधूना की तरफ चलने लगे।

रास्ते में मंजुलता देवी को प्रसव पीड़ा बहुत अधिक बढ़ गई तो पायलट मंजीत कुमार ने एंबुलेंस को रास्ते मे एक तरफ रोका व ईमटी राम नरायन ने एंबुलेंस मे ही सुरक्षित प्रसव कराया। मंजुलता देवी ने एक सुंदर बच्ची को जन्म दिया। अब सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिधूना में मां और बच्चा दोनों सुरक्षित व स्वस्थ हैं। पायलट मंजीत और ईमटी राम नरायन के द्वारा किए हुए इस कार्य की एंबुलेंस 102, 108 के जिला प्रभारी PM नितिन ज्ञान EME सतेंद्र व ब्रजमोहन त्रिपाठी जी स्टाफ ने बहुत प्रशंसा की। एंबुलेंस 102, 108 जिला प्रभारी नितिन ज्ञान जी ने बताया कि सभी जरूरतमंदों को समय से एंबुलेंस की सेवा ऐसे ही मिलती रहे इसके लिए हम भरपूर प्रयास करेंगे।

रिपोर्ट-संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस की मेजबानी में 15-दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय यूथ मीटिंग प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल की मेजबानी में आयोजित 15-दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय यूथ मीटिंग में अमेरिका, जर्मनी, ...