Breaking News

उत्तर पुस्तिकाओं के संकलन हेतु जनपद पर एक ही संकलन केन्द्र स्थापित किया जाय : डॉ. दिनेश शर्मा

लखनऊ। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा की अध्यक्षता में आज यहां योजना भवन में मण्डलीय एवं जनपदीय शिक्षा अधिकारियों की वीडियो कॉन्फ्रेन्स के माध्यम से माध्यमिक शिक्षा परिषद, प्रयागराज द्वारा आयोजित वर्ष 2020 की हाईस्कूल तथा इण्टरमीडिएट परीक्षाओं के सम्बन्ध में समीक्षा की गयी।

समीक्षा बैठक में उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि जनपद स्तर पर स्थापित कन्ट्रोल रूम से परीक्षा केन्द्रों में स्थापित सीसीटीवी कैमरे का नियमित संयोजन तथा जनपदीय कन्ट्रोल रूम का राज्य स्तर पर स्थिति कन्ट्रोल रूम से ब्राडवैण्ड कनैक्टिविटी पर विशेष ध्यान दिया जाय। साथ ही गत वर्ष के कक्ष निरीक्षकों/परीक्षकों के मानदेय भुगतान की त्वरित कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया।

उत्तर पुस्तिकाओं के संकलन हेतु जनपद पर यथा सम्भव एक ही संकलन केन्द्र स्थापित किया जाय, विशेष परिस्थितियों में ही उप संकेन्द्र की स्थापना की जाय। प्रमुख सचिव, माध्यमिक शिक्षा, उप्र. शासन आराधना शुक्ला ने कहा कि नकल विहीन परीक्षाएं कराने का दायित्व सम्बन्धित जिला विद्यालय निरीक्षक का होगा तथा उनका पर्यवेक्षण का कार्य सम्बन्धित मण्डलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक का होगा।

उक्त समीक्षा बैठक में विशेष सचिव माध्यमिक शिक्षा राजेश कुमार, उदयभान त्रिपाठी, कुमार राघवेन्द्र सिंह, जय शंकर दुबे, शिक्षा निदेशक (माध्यमिक) विनय कुमार पाण्डेय सहित शासन एवम् माध्यमिक शिक्षा विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

About Samar Saleel

Check Also

मायावती ने मुख्तार की मौत पर जताया दुख, बोलीं- परिवार के आरोपों की उच्चस्तरीय जांच जरूरी

बसपा सुप्रीमो मायावती ने माफिया मुख्तार अंसारी की मौत पर दुख जाहिर किया है। उन्होंने ...