Breaking News

गरीब कल्याण दिवस पर मेले का आयोजन,मुख्य बिकास अधिकारी भी पहुचे

मोहम्मदी खीरी। ब्लॉक परिसर में गरीब कल्याण मेले का आयोजन किया गया। मेले का शुभारंभ फीता काटकर ब्लाक प्रमुख महेंद्र बाजपेई, भाजपा नेता सुशील त्रिवेदी ने किया। मेले में तमाम विभागों ने अपने स्टाल लगाकर लोगों को जानकारियां दीं।,इस दौरान सभागार में गोष्ठी का भी आयोजन किया गया, जहां विभिन्न लाभार्थियों को योजनाओं से संबंधित चेक व प्रमाण पत्र वितरित किए गए।

गोष्ठी को संबोधित करते हुए भाजपा नेता सुशील त्रिवेदी ने कहा कि आज पंडित दीनदयाल उपाध्याय का जन्म दिवस है और दीनदयाल उपाध्याय का सपना था कि समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचे,गोष्ठी को मुख्य विकास अधिकारी, परियोजना निदेशक केके पांडे, ब्लाक प्रमुख महेंद्र बाजपेई विकास खण्ड अधिकारी ने भी संबोधित किया।

इस दौरान जहां कृषि विभाग ने किसानों को सरसों का बीज वितरित किया। वहीं समाज कल्याण विभाग की ओर से पारिवारिक लाभ योजना दिव्यांग पेंशन योजना और वृद्धावस्था पेंशन योजना के प्रमाण पत्र वितरित किये गए। इसके अलावा शौचालय योजना के लाभार्थियों को 6000 रूपये की चेकें और प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र अतिथियों द्वारा वितरित किए गए।

मेले में कृषि विभाग, पशुपालन विभाग, स्वास्थ्य विभाग, गन्ना विभाग, शिक्षा विभाग, बाल पुष्टाहार विभाग सहित तमाम विभागों ने अपने काउंटर लगाकर लोगों को जानकारियां प्रदान की।

रिपोर्ट-सुखविंदर सिंह

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...