Breaking News

हैदराबाद केस पर फुट इस एक्ट्रेस का गुस्सा, कही ये चौकाने वाली बात

तेलंगाना के हैदराबाद में महिला डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या मामले से पूरा देश हिल गया है। इस घटना का सड़क से लेकर संसद तक विरोध किया जा रहा है। कई बॉलीवुड अभिनेताओं के भी इसपर बयान आए हैं। अब मामले पर रानी मुखर्जी की प्रतिक्रिया भी आ गई है। उन्होंने नाबालिग दुष्कर्मियों के साथ बालिग की तरह व्यवहार करने की बात कही है।एक समाचार चैनल के साथ बातचीत में रानी ने कहा है कि लड़कियों को पहले से अधिक सतर्क और चौंकन्ना रहने की जरूरत है। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि जब भी कोई नाबालिग लड़का दुष्कर्म करता है तो उसपर रहम क्यों किया जाता है?

मर्दानी 2 अभिनेत्री ने कहा कि माहौल और कानून को इतना सख्त बनाया जाना चाहिए कि कोई दुष्कर्म करने के बारे में कभी सोच भी ना सके। रानी ने कहा कि ऐसी मामलों की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में होनी चाहिए।इससे पहले अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने एक टेलीविजन चैनल के बातचीत में कहा था कि भारत में उत्पीड़न के मामलों को गंभीरतापूर्वक नहीं लिया जाता है। उनकी मीडिया टीम ने ये बात बयान जारी करते हुए कही थी। उन्होंने शिक्षा पर जोर देने की बात भी कही थी। तनुश्री ने कहा था,’हमारे देश में कोई भी ‘यौन उत्पीड़न’ शब्द का मतलब नहीं समझता है।

‘तुनश्री दत्ता की मीडिया टीम ने अपने बयान में आगे कहा, ‘कई मनोवैज्ञानिक अध्ययनों और रिपोर्टों के मुताबिक कई बार भारत में ‘यौन उत्पीड़न’ के शिकायतकर्ताओं को गंभीरता से नहीं लिया जाता है, जबकि महिलाओं के साथ पूरे देश में छेड़खानी और अनुचित व्यवहार किया जाता है।’ तनुश्री दत्ता ने महिला राजनेताओं से अपील करते हुए कहा कि इस मामले को काफी गंभीरता से उठाएं। साथ ही स्कूल के पाठ्यक्रमों में बच्चों को जागरूक करने वाले विषयों को शामिल करने की कोशिश की जाए।

About News Room lko

Check Also

फिर दिखा किंग खान का खास अंदाज, केकेआर के खिलाड़ी सुनील नरेन के साथ बिताया कीमती वक्त

कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक शाहरुख खान हर तरह से अपनी टीम के खिलाड़ियों के ...