Breaking News

देश में यात्री विमान सेवा शुरू, दिल्ली से पुणे के लिये रवाना हुई पहली फ्लाइट

देश में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिये 25 मार्च से लागू लॉकडाउन के चलते सभी तरह के यात्री परिवहन पर रोक लगाई गई थी. वहीं लॉकडाउन के चौथे चरण के बीच आज से घरेलू उड़ान सेवा भी शुरूआत हो गई है.

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 4:45 बजे पुणे के लिए पहली फ्लाइट रवाना हुई. ये फ्लाइट इंडिगो की थी. आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल को छोड़कर पूरे देश में देर रात से यात्री एयरपोर्ट यात्रियों को आना शुरू हो गया था. इस दौरान यात्री उत्साहित तो दिखे कोरोना को लेकर उनके मन में डर भी दिखा.

वहीं दिल्ली एयरपोट पर तमाम तैयारियां नजर आयीं. एयरपोर्ट पर रविवार देर रात से यात्री उमडऩे लगे. सोशल डिस्टनसिंग के लिए एयरपोर्ट सिक्योरिटी तैनात की गई है. लगातार टर्मिनल के बाहर जो यात्रियों को सोशल डिस्टेंसिंग करने की सलाह देते हुए नजऱ आये. एयरपोर्ट पर लगातार अनोउंसमेन्ट होती हुई भी नजर आई. उसी के साथ साथ सभी यात्री मास्क पहने हुए दिखे.

यात्रियों के बैठने की व्यवस्था में कुर्सियों पर एक सीट छोड़कर ही बैठने के इंतज़ाम किए गए हैं, हालांकि यह भी सवाल है कि यदि लोगों की भीड़ ऐसे ही समय से पहले बढ़ जाती है है तो फिर कैसे लोग सोशल डिस्टनसिंग करेंगे. उसके साथ साथ एयरपोर्ट पर हर दूसरे गेट को छोड़ कर कीओस्क नजर आये, जहां पर सैनिटाइजर, पीपीई किट्स, मास्क्स जैसे अन्य सामान लोगों के खरीदने के लिए उपलब्ध कराया गया है.

इसके पहले चरण में 2800 उड़ानों को प्लान किया गया है. कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश में 24 मार्च से एयर ट्रैफिक को रोक दिया गया था. दिल्ली हवाईअड्डे पर आज करीब 380 विमानों का संचालन होगा. हवाईअड्डे से करीब 190 विमान रवाना होंगे और करीब 190 विमान यहां उतरेंगे.

About Aditya Jaiswal

Check Also

करोड़ों के मालिक रामवीर सिंह बिधूड़ी के पास नहीं खुद की कार, पत्नी उनसे भी अमीर; देखें चल-अचल संपत्ति

नई दिल्ली:  दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार रामवीर सिंह बिधूड़ी करोड़ों रुपये की ...