Breaking News

Lockdown: 15 अप्रैल से प्राइवेट एयरलाइंस की बुकिंग, 30 अप्रैल के बाद एयर इंडिया की उड़ान

कोरोना वायरस के कारण देश में लगाए गए 21 दिन के लॉकडाउन के चलते घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ाने सरकार द्वारा बंद कर दी गई हैं. रविवार को अधिकारियों ने अपने एक बयान में कहा कि 14 अप्रैल को लॉकडाउन के खत्म होने के बाद सरकार भारत में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ान के फिर से संचालन की अनुमति दे सकती है.

कोरोनो वायरस महामारी के कारण एविएशन सेक्टर नुकसान की भारी मार झेल रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एयर डेक्कन भी महामारी के दौरान भारी संकट से जूझ रहा है. इसका ताजा उदाहरण रविवार को देखने को मिला, जब कंपनी ने उड़ान संचालन को अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित करने की घोषणा की और अपने कर्मचारियों से बिना वेतन छुट्टी पर जाने को कह दिया.

नागरिक उड्डयन मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा, “वायरस अभी भी देश में फैल रहा है, पर हम 14 अप्रैल के बाद से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के संचालन को अनुमति देने के बारे में सोच रहे हैं. 14 अप्रैल के बाद एयरलाइंस किसी भी तारीख की बुकिंग ले सकती हैं. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन को बढाया जाता है तो एयरलाइन्स को बुकिंग कैंसिल करनी होगी.”

एयर इंडिया को छोड़कर सभी प्रमुख एयरलाइंस 14 अप्रैल के बाद से घरेलू बुकिंग ले रही हैं. एयर इंडिया केवल 30 अप्रैल के बाद से बुकिंग ले रही है. एयर डेक्कन का तो पता ही नहीं कि वह फिर से अभी उड़ाने शुरू करेगा या नहीं. वहीं अगर दूसरी एयरलाइंस की बात करें तो कई ऐसी हैं जो कि लॉकडाउन के दौरान अपने कर्मचारियों की सैलरी कट रही है. इनमें इंडिगो, स्पाइसजेट, गोएयर जैसी प्रमुख एयरलाइंस शामिल हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

चार दिन की गिरावट के बाद बाजार ने की वापसी; सेंसेक्स 599 अंक चढ़ा, निफ्टी 22100 के पार

घरेलू शेयर बाजार में चार दिनों की गिरावट के बाद हफ्ते के आखिरी कारोबारी हरियाली ...