Breaking News

आधार कार्ड बनवाने को सारी रात बैठ रहे लोग

फ़िरोज़ाबाद। नगर विधायक मनीष असीजा द्वारा आधार कार्ड बनवाने को आशीर्वाद पैलेस में जनहित में किये गए प्रयास सराहनीय हैं। इस कारण हजारों लोग अब तक आधार कार्ड बनवाने का लाभ उठा चुके हैं, यही कारण है कि यहां दिन रात आधार कार्ड बनवाने के लिये लोगों की भीड़ उमड़ रही है। महिलाएं पुरुष अपने बच्चों आदि को लेकर यहां आधार कार्ड बनवाने को आ रहे हैं। हालांकि उन्होंने बढ़ती भीड़ देखकर मशीनों की संख्या और बधाई है।

लेकिन जिस तरह रात के समय आशीर्वाद पैलेस गेट के बाहर भीड़ उमड़ रही है, कोई अपने छोटे छोटे बच्चों को लेकर बैठा है तो कोई अपना खुद का आधार कार्ड बनवाने को, सबको सुबह पांच बजे का इंतजार है। टोकन मिलते ही लाइन में लग जाएंगे। जब इनसे हमारी टीम ने बात की तो बताया आधार कार्ड बनवाने को रात से ही नंबर लगा रहे हैं। ऐसे में काफी संख्या में लोगों के विश्वास को पूरा करने के लिए नगर विधायक मनीष असीजा को इसके लिए और बेहतर कदम उठाने होंगे।

क्योंकि बड़ी उम्मीदों से पूरी पूरी रात यहां आकर लोग बैठ रहे हैं कि कल उन्हें आधार कार्ड बनवाने का मौका मिलेगा।पर सबको पता है इस भीड़ में कई लोग कल भी रह जाएंगे क्योंकि सुबह टोकन देने के बाद ही वही लोग अंदर जा पाएंगे जिनके पास टोकन होंगे। किसी को असुविधा ना हो इसके लिए जरूरत है मशीनों की संख्या बढ़ाने की, ताकि रात रात भर रुकने वाले लोगो को यहां से दूसरे दिन निराशा हाथ न लगे।

वहीं मौके पर रामलीला क्षेत्र चौकी इंचार्ज एसआई प्रमोद कुमार भी पहुँच गए और पानी आदि की जरूरत पड़ने पर व्यवस्था से अवगत कराया, ताकि किसी को रात में किसी प्रकार की दिक्कत न हो।

रिपोर्ट-फरमान बबलू

About Aditya Jaiswal

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...