Breaking News

यूपी के इस जिले में बिना हैलमेट नही मिलेगा पैट्रोल

फिरोजाबाद। अगर आप बाइक चालक है और आपके सिर पर हेलमेट नही है तो जरा सावधान हो जाइए. फिरोजाबाद जनपद की किसी भी पैट्रोल पम्प से आपको पैट्रोल नही मिलेगी. जिला प्रशासन और पुलिस विभाग के अधिकारियों ने इस तरह के निर्देश पैट्रोल पंप मालिकों के जारी किए है कि किसी भी बाइक चालक को बगैर हेलमेट के पेट्रोल न दिया जाय. साथ ही हर पेट्रोल पंप पर इस तरह के बोर्ड भी लगाए जाएं जिसमें लिखा हो नो हैलमेट, नो पैट्रोल।

उत्तर प्रदेश में हर रोज़ बड़े पैमाने सड़क हादसे होते है और हजारों लोगों की जान चली जाती है. दो पहिया वाहन चालक ज्यादातर हादसे के शिकार होते है.मरने वालों में अधिकांश ऐसे होते है, जो हेलमेट नही लगाकर चलते है. पुलिस और प्रसाशनिक अधिकारियों का मानना है कि अगर वाहन चलाते समय लोग सावधानी बरतें, यातायात नियमों का पालन करें तो हादसों में होने वाली मौतों को रोका जा सकता है. यही वजह से कि पुलिस यातायात नियमों का पालन न करने वालो के खिलाफ न केवल कार्रवाई करती है बल्कि समय समय पर उन्हें जागरूक भी करती है.

बुधवार को भी फिरोजाबाद में पुलिस कर्मियों ने हेलमेट पहनकर एक बाइक रैली निकाली थी जिसका मकसद लोगों को हेलमेट के प्रति जागरुक करना था.

समय समय पर पुलिस गांधी गिरी के जरिये भी हेलमेट पहनने और यातायात नियमों का पालन करने के लिए जागरूक कर चुकी है लेकिन अब प्रशासनिक और पुलिस के अधिकारियों द्वारा एक नया कदम उठाया जा रहा है. जिसके क्रम में जिलाधिकारी और एसएसपी द्वारा पैट्रोल पम्प के मालिकों और मैनेजर्स को यह निर्देश दिए गए है कि किसी भी बाइक चालक जो हैलमेट न लगाया हो, उसे पैट्रोल न दी जाय।

रिपोर्ट-मयंक शर्मा 

About Samar Saleel

Check Also

आज़ादी की 75वीं वर्षगांठ पर उत्तर रेलवे मंडल में भव्य आयोजन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें उत्साह, उमंग और जोश के साथ मनाया गया ...