Breaking News

घर खरीदने की है प्लानिंग? जानें कौन सा बैंक दे रहा सबसे सस्ता Home Loan

हर किसी का सपना खुद का घर खरीदने का होता है। लेकिन घर खरीदना काफी महंगा हो गया है। इसके लिए काफी बड़े बजट की जरूरत होती है। ऐसे में होम लोन का ऑप्शन आपके सपनों को पूरा कर सकता है।

तो चलिए जानते हैं कौन सा बैंक सस्ता होम लोन दे रहा है..

आज हर बैंक कस्टमर्स को होम लोन की सुविधा दे रहे हैं। अगर आप घर बनवाना चाहते हैं तो होम लोन लेकर अपने सपने को पूरा कर सकते हैं। ऐसे में यह भी ध्यान देना जरूरी है कि आखिर कौन सा बैंक कितनी ब्याज दर पर होम लोन दे रहा है, ताकि समय के साथ EMI का बोझ भी न पड़े।

देश का सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया यानी एसबीआई से अगर होम लोन लेना चाहते हैं तो सालाना 8.60 फीसदी से 9.45 फीसदी की ब्याज दर से होम लोन मिल जाएगा। एसबीआई की होम लोन पर ये ब्याज दरें 31 दिसंबर 2023 तक रहेंगी।

पब्लिक सेक्टर का बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) सैलरीड और नॉन-सैलरीड दोनों तरह के कस्टमर्स को 8.40 से लेकर 10.60 प्रतिशत तक के ब्याज दर पर होम लोन ऑफर कर रहा है। होम लोन के इंटरेस्ट रेट्स की लिमिट और सिबिल स्कोर से तय की जाएगी। ऐसे ग्राहक जो क्रेडिट इंश्योरेंस नहीं खरीदने का ऑप्शन लेते हैं, उनसे 0.05% का रिस्क प्रीमियम भी लिया जाता है।

पब्लिक सेक्टर का एक और बैंक इंडियन बैंक अपने ग्राहकों को 8.60% से 9.90% के ब्याज दर पर होम लोन ऑफर कर रहा है। बैंक में अलग- अलग कस्टमर्स को अलग-अलग ब्याज दर पर होम लोन ऑफर किया जा रहा है।

About News Desk (P)

Check Also

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को वित्त वर्ष 2022-23 के लिए ईज़ 5.0 सुधार सूचकांक में दूसरा स्थान

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, भारत के सार्वजनिक क्षेत्र के अग्रणी बैंकों में से एक, को ...