Breaking News

कृप्या ध्यान दें, मार्च में लगातार 8 दिन बंद रह सकते हैं बैंक

अगर आपका बैंक से जुड़ा कोई काम है तो उसे आप 8 मार्च से पहले ही निपटा लें तो बेहतर होगा, क्योंकि मार्च में लगातार 8 दिनों तक बैंक बंद रह सकते हैं। 8 मार्च को रविवार है, जबकि 9 तथा 10 मार्च को होली की छुट्टी है।

11,12 तथा 13 मार्च को बैंककर्मी हड़ताल पर जा सकते हैं। अगर बैंककर्मी हड़ताल पर गए तो लगातार 6 दिनों की छुट्टी हुई, वहीं 14 मार्च को महीने का दूसरा शनिवार पड़ रहा है, जबकि 15 को रविवार का अवकाश है। ऐसे में बैंक लगातार 8 दिन बंद रहेंगे।

अगर ऐसा होता है तो बैंक के ग्राहकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि मार्च वित्त वर्ष का आखिरी माह होता है और इस माह में सारे साल के लंबित वित्त मामले निपटाने होते हैं। दरअसल बैंक कर्मचारी अपनी सैलरी को रिवाइज कराने की मांग को लेकर हड़ताल करने जा रहे हैं।

सरकारी बैंकों की यूनियन बैंक एंप्लॉयी फेडरेशन ऑफ इंडिया और ऑल इंडिया बैंक एंप्लॉयी एसोसिएशन ने 11 से 13 मार्च तक देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया हैं। बैंक कर्मचारियों का कहना है कि हर पांच साल में बैंकों के अधिकारियों और कर्मचारियों का वेतन रिवाइज किया जाता है, लेकिन 2012 के बाद से ऐसा नहीं हुआ है। साथ ही बैंक यूनियनों ने दो साप्ताहिक अवकाश देने की भी मांग की है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

बंगलूरू पुलिस ने अपहर्ताओं के चंगुल से निवेशक को छुड़ाया, मांगी थी पांच करोड़ की फिरौती; दो गिरफ्तार

बंगलूरू पुलिस ने राजधानी के व्यस्ततम इलाकों में एक एमजी रोड से अपहृत शेयर बाजार ...