Breaking News

PM हसीना बोलीं- भारत महान दोस्त, बांग्लादेश की जनता समझदार; इंदिरा गांधी से तुलना पर कही यह बात

बांग्लादेश के आम चुनाव 2024 में आवामी लीग को बड़ी सफलता मिली है। शेख हसीना रिकॉर्ड पांचवीं बार प्रधानमंत्री बनी हैं। उन्होंने चुनावी जीत के बाद कहा कि भारत बांग्लादेश का ‘महान मित्र’ है। बता दें कि 76 वर्षीय शेख हसीना 2009 से लगातार प्रधानमंत्री पद संभाल रही हैं। रविवार को हुए एकतरफा चुनाव में शेख हसीना की पार्टी आवामी लीग ने प्रचंड बहुमत हासिल किया। बता दें कि दक्षिण एशियाई देश- बांग्लादेश के आम चुनाव पर दुनियाभर की नजरें टिकी थीं। हालांकि, इसमें काफी कम मतदान हुआ।

भारत के साथ दोस्ती पर बांग्लादेशी प्रधानमंत्री
प्रधानमंत्री शेख हसीना ने आम चुनावों में मिली बड़ी जीत के बाद कहा, भारत ने 1971 में और 1975 में भी हमारा समर्थन किया था। परिवार के सदस्यों की हत्या के छह साल बाद, भारत ने मुझे, मेरी बहन और मेरे परिवार के अन्य सदस्यों को आश्रय दिया था। उन्होंने कहा, ‘हम भारत को अपना पड़ोसी मानते हैं। हमारे बीच कई समस्याएं थीं लेकिन हमने इसे द्विपक्षीय तरीके से हल किया। भारत के साथ हमारे रिश्ते अद्भुत हैं।’ हसीना ने कहा, हर देश के साथ बांग्लादेश के अच्छे संबंध हैं क्योंकि यही हमारा आदर्श वाक्य है।

शानदार जीत पर पीएम मोदी ने दी बधाई
बांग्लादेश के चुनाव में मिली शानदार जीत पर पीएम मोदी ने भी शेख हसीना को बधाई दी। उन्होंने कहा, ‘मैं बांग्लादेश के लोगों को चुनाव सफलपूर्वक संपन्न कराने के लिए बधाई देता हूं।’ प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत बांग्लादेश के साथ अपनी स्थायी और जन-केंद्रित साझेदारी को और मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने शेख हसीना से फोन पर बात कर और आवामी लीग को बांग्लादेश के संसदीय चुनावों में लगातार चौथी बार मिली ऐतिहासिक जीत पर बधाई दी।

मां की तरह बांग्लादेश की जनता का ध्यान रखती हैं
चुनावी जीत के बाद प्रेस वार्ता में प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अपनी भावी नीति बताई। उन्होंने कहा कि अगले पांच साल में उनकी सरकार का मुख्य फोकस आर्थिक प्रगति पर होगा। हसीना ने कहा कि वह अपने लोगों के लिए काम करने की कोशिश करती हैं। उन्होंने कहा, मां की तरह वह बांग्लादेश की जनता की देखभाल करने का प्रयास करती हैं। उन्होंने मुझे मौका दिया है। चुनाव में हर बार लोगों ने आवामी लीग को वोट दिया है। यही कारण है कि वे एक बार फिर प्रधानमंत्री बनी हैं।

About News Desk (P)

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...