Breaking News

गुजरात चुनाव प्रचार अभियान पर लौटे पीएम मोदी, 16 विधानसभाओं को करेंगे कवर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर गुजरात चुनाव प्रचार अभियान पर लौटेंगे। राज्य विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 16 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करते हुए पीएम मोदी आज 50 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे। ये रोड शो पूरे तीन घंटे तक चलेगा। बता दें कि दो दिन पहले पीएम मोदी ने सूरत में 30 किलोमीटर लंबा रोड शो किया था।

राहत या झटका एलपीजी सिलेंडर के दाम को लेकर जारी नया अपडेट

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अनुसार, यह मेगा शो नरोडा गाम से शुरू होकर गांधीनगर दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र में 50 किमी से अधिक की दूरी तय करेगा। प्रधानमंत्री का रोड शो दोपहर 3:30 बजे शुरू होने की संभावना है और आज शाम 6:30 बजे तक चलने की उम्मीद है, जिसमें पीएम मोदी पंडित दीनदयाल उपाध्याय, सरदार वल्लभभाई सहित प्रमुख हस्तियों के स्मारकों पर कम से कम 35 स्टॉप करेंगे।

प्रधानमंत्री का यह रोड शो उन 16 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरने की उम्मीद है जहां 5 दिसंबर को #गुजरात_चुनाव के दूसरे चरण में मतदान होना है। जानकारी के मुताबिक, ठक्करबपानगर, बापूनगर, निकोल, अमराईवाड़ी, मणिनगर, दानीलिंबाडा, जमालपुर खड़िया, एलिसब्रिज, वेजलपुर, घाटलोडिया, नारनपुर, साबरमती कुछ ऐसे निर्वाचन क्षेत्र हैं जिन्हें प्रधानमंत्री अपने रोड शो में कवर करेंगे।

आज पहले चरण का मतदान भी जारी

दिलचस्प बात यह है कि जहां प्रधानमंत्री गुजरात चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रचार कर रहे हैं, वहीं गुजरात चुनाव के पहले चरण का मतदान चल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2001 से 2014 तक गुजरात के सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहे हैं।

पीएम मोदी की पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं से अपील, उम्मीदवारों में ये बड़े नाम शामिल

2017 के गुजरात चुनावों में, भाजपा की कुल 182 सीटों में से 99 सीटों पर जीत दर्ज की गई थी। पार्टी पिछले 27 वर्षों से सत्ता में है और नरेंद्र मोदी राज्य के सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहे हैं। इस बार, पीएम मोदी, अमित शाह और सीआर पाटिल के नेतृत्व में पार्टी अपनी सबसे बड़ी सीट 140 से अधिक हासिल करने का लक्ष्य लेकर चल रही है।

राज्य लंबे समय से भाजपा का गढ़ रहा है और पार्टी ने सातवें कार्यकाल के लिए सत्ता में वापसी पर अपनी नजरें गड़ा दी हैं। 182 विधानसभा वाले गुजरात राज्य में 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में मतदान होगा। चुनाव के नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे।

About News Room lko

Check Also

जम्मू-कश्मीर में अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंची ‘भारत जोड़ो यात्रा’, जाने अब क्या होगा…

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें कन्याकुमारी से शुरू हुई कांग्रेस की महत्वाकांक्षी ‘भारत ...