Breaking News

कोरोना इफेक्टः IPL अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस के खतरे के कारण देशभर में लॉकडाउन के तीन मई तक बढऩे के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। आईपीएल का आयोजन 29 मार्च से होना था लेकिन पहले लगाए गए लॉकडाउन के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पहले आईपीएल को 15 अप्रैल तक स्थगित करने की घोषणा की थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंगलवार को लॉकडाउन को तीन मई तक बढ़ाने के बाद बीसीसीई ने आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का फैसला किया है।

आईपीएल के मुख्य संचालन अधिकारी हेमांग अमीन ने सभी आठ फ्रेंचाइजी टीमों को बुधवार की सुबह इस फैसले की जानकारी दी। हेमांग ने फ्रेंचाइजी को बताया कि लॉकडाउन तीन मई तक बढऩे के कारण आईपीएल के फिलहाल होने की कोई संभावना नहीं है और इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा रहा है।

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली के नेतृत्व में मंगलवार शाम कांफ्रेंस कॉल के जरिए बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों के बीच आईपीएल को लेकर चर्चा हुई थी। इस चर्चा में गांगुली के अलावा सचिव जय शाह, आईपीएल के चैयरमैन बृजेश पटेल, कोषाध्यक्ष अरुण धूमल और हेमांग शामिल थे। यह दूसरी बार है जब आईपीएल को स्थगित करने का फैसला लिया गया है।

इससे पहले भारत सरकार द्वारा यात्रा प्रतिबंध लगाने और विदेशियों के भारत आने पर रोक के बाद बीसीसीआई ने आईपीएल को 15 अप्रैल तक स्थगित करने का फैसला किया था लेकिन हालात नहीं सुधरने और लॉकडाउन बढ़ने के कारण इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया।

ऐसी खबरें थी कि बीसीसीआई आईपीएल को दर्शकों के बिना चुनिंदा स्थान पर करा सकती है। लेकिन केंद्र सरकार के लॉकडाउन बढ़ाने के फैसले के बाद फिलहाल इसकी संभावना भी धूमिल हो गयी है। हालांकि बीसीसीआई ने आईपीएल को रद्द करने पर कोई फैसला नहीं लिया है लेकिन अब उसके पास इसे कराने के लिए काफी कम विकल्प बचे हैं।

उल्लेखनीय है कि भारत में अब तक 11000 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं जिसमें यहां मरने वालों का आंकड़ा 400 के करीब पहुंच गया है। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए दुनियाभर में तमाम क्रिकेट गतिविधियां ठप्प पड़ी हुई है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...