Breaking News

सेवा और समर्पण के रुप में मनाया गया पीएम मोदी का जन्मदिन

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 71वें जन्मदिन पर शुक्रवार को कैंट विधान सभा समेत तमाम स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। कैंट से बीजेपी विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने पीएम के जन्मदिन को सेवा और समर्पण के रुप में मनाया। इस दौरान चिकित्सा शिविर, गरीबों को फल, मिठाई वितरण कार्यक्रम किए गए। इसी क्रम में कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने संकटमोचन मंदिर में 71 किलो शुद्ध देसी घी के लड्डू चढ़ाए।

कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव पीएम नरेंद्र मोदी के दीर्घायु होने की कामना के साथ संकट मोचन मंदिर के निकट स्थित कुष्ठ रोगी आश्रम में पहुंच कर कुष्ठ रोगियों को प्रसाद ग्रहण कराया।

पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर उन्होंने कहा कि 70 साल में पहली बार देश को एक ऐसा प्रधानमंत्री मिले जो अंत्योदय से आत्मनिर्भर भारत की संकल्पना को साकार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि देश के यशस्वी प्रधान मंत्री के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने टीकाकरण कार्यक्रम का नेतृत्व करने की दिशा में सराहनीय कार्य किया है जिसकी सुप्रीम कोर्ट व विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भी प्रशंसा की। कोरोना लहर के दौरान समाज के अंतिम व्यक्ति तक राशन भारतीय संस्कृति के मूल मंत्र “सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास”अवधारणा व पंडित दीनदयाल जी की विचारधारा “अंत्योदय” यानि कि भारतीय आध्यात्मिक सोच का सफर “गरीब नारायण से अंत्योदय तक” की चिंता और इसी अवधारणा के साथ केंद्र व उत्तर प्रदेश सरकार ने कोविड-19 महामारी में गरीबों की चिंता करते हुए “5 किलो प्रतिव्यक्ति मुफ्त राशन “पीएम कल्याण योजना “से 80 करोड़ से अधिक लोगों को दीपावली तक अन्न देना सुनिश्चित किया है।

सौरभ श्रीवास्तव ने कहा भाजपा सरकार ने “वन नेशन वन राशन” से प्रवासी मजदूरों को राशन खरीद के बोझ को कम किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने भी करोना संकटकाल में कोरोना के तीव्र लहर के बीच “3 करोड़ 55 लाख” राशन कार्ड धारकों को कोरोना प्रोटोकॉल के साथ साढ़े 14 करोड लोगों को महीने का राशन देकर सामान्य जीवन देना सुनिश्चित किया है।

कैंट विधायक ने कहा कि पीएम मोदी के विजन “सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास” मूल मंत्र के साथ “विकास, जनसेवा और कानून के राज के लिए जनता जनार्दन का दिया हुआ आशीर्वाद है” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के शब्दों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की नीतियों और पार्टी कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम की परिणिति है पंचायत चुनाव विजय।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि भाजपा 2022 “सेवा ही सन्गठन” मूल मंत्र के साथ केंद्र व उत्तर प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों के साथ जनता में जाएगी। भारतीय जनता पार्टी की सरकार एक ऐसे भारत के निर्माण के संकल्प के साथ सेवारत है जहां कोई गरीब बेघर ना हो, ना हीं भ्रष्टाचार हो, ना ही अपराध हो, ना जातिवाद हो, ना संप्रदायवाद हो, ना आतंकवाद हो। उन्होंने कहा कि “सर्वे भवन्तु सुखिनः सर्वे सन्तु निरामया” भाव से पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्र और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश सरकार व भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता देश व उत्तर प्रदेश के जनसेवा को कृत संकल्पित होकर सेवा कर रहे है।

साथ में भाजपा के महानगर महामंत्री अशोक पटेल, उपाध्यक्ष अभिषेक मिश्रा, मंडल अध्यक्ष शत्रुघ्न पटेल, किसान मोर्चा के महानगर महामंत्री अमित सिंह अनूप यादव, अभिनेश सिंह, सक्षम सिंह पटेल, सूरज वर्मा रितिक मिश्रा, अरुण सिंह, महात्मा प्रसाद,प्रभात गुप्ता समेत बड़ी तादाद में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

वहीं कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने भेलूपुर सेवा बस्ती में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बांटा संकट मोचन मंदिर का प्रसाद। इस दौरान रामगोपाल वर्मा, विकास जायसवाल, वासुदेव साहा, तेजेश्वर जायसवाल व अन्य मौजूद रहे।

रिपोर्ट-संजय गुप्ता

About Samar Saleel

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...