Breaking News

बरसात में खुली नगरपालिका की पोल, नाले चोक सड़कें बनी तालाब

मोहम्मदी खीरी। रविवार को सुबह हल्की फुल्की बूंदाबांदी के बाद अचानक हुई झमाझम बारिश ने जहां आमजन को गर्मी से राहत दी वहीं नगर की जल निकासी व्यवस्था की कलई खोलकर रख दी है।मोहल्ला सरैया मंडी रोड पर लगभग एक साल से पानी निकासी की समस्या का समाधान नगरपालिका मोहम्मदी नहीं करा सकी।

इस मोहल्ले में वर्षों से जल निकासी की समस्या बनी हुई है। जिस पर नगर पालिका कोई ध्यान नहीं दे रही है। अगर जिम्मेदार अधिकारियों से बात करो तो सिर्फ वही रटा रटाया जवाब मिलता है। कर्मचारी लगाए गए हैं नाले की सफाई हो रही है जल्द ही जल निकासी की समस्या का समाधान हो जाएगा लेकिन एक बड़ा सवाल जल निकासी को लेकर नगर पालिका में इतना मोटा बजट आता है और कई सालों से समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है तो वह बजट किस कार्य में लगाया गया है।

आज हुई बारिश में मोहल्ले की सड़कों के ऊपर तालाबों की तरह पानी भर गया जिससे बीमारी फैलने का खतरा बढ़ गया है। मच्छर उत्पन्न होने की भी आशंका है। वैसे तो मोहम्मदी के कुछ मोहल्ले ऐसे भी हैं जहां पर बरसात होने के बाद अक्सर जलभराव हो जाता है। जैसे अशोक चौराहे के आसपास बरसात होने के बाद तालाब की तरह पानी भर जाता है। लेकिन गनीमत यह है कि बरसात होने के बाद यह पानी निकल जाता है लेकिन मोहल्ला सरैंया मंडी रोड का पानी तो बरसात के बाद भी नहीं निकलता और बिना बरसात के भी जलभराव रहता है।

जब ईयो मोहम्मदी दिनेश कुमार मिश्रा से फोन पर संपर्क किया गया तो उनका कहना था कि आगे नाला बन रहा है। इसलिए आगे से पानी बंद किया हुआ है इसीलिए जलभराव है, मोहम्मदी में शुरू से ही जलभराव की समस्या रही है, रोड बन रहा है।इसलिए और समस्या उत्पन्न हो रही है। बबौरी कस्बे में नाला बनाया जा रहा था, जिससे मार्केट की दुकानें गिरने का खतरा था। दुकानों की साइड दीवार बनाकर नाले की मरम्मत व निर्माण किया जा रहा है, इसको देखते हुए जलनिकासी की कोशिश की जा रही है।

रिपोर्ट-सुखविंदर सिंह

About Samar Saleel

Check Also

बुढ़ापा जीवन का सत्य है, बच्चे अपने बूढ़े माता-पिता को सहारा बने: राज्यपाल

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें औरैया। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनन्दीवेन पटेल ने ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *