Breaking News

14 दिनों के लिए बढ़ाई गई पूनावाला की न्यायिक हिरासत, आरोपी ने किया ये अनुरोध

दिल्ली की साकेत कोर्ट ने श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब पूनावाला की न्यायिक हिरासत अगले 14 दिनों के लिए बढ़ा दी है। कोर्ट ने कहा कि पूनावाला ने कुछ कानून की किताबों का अध्ययन करने का अनुरोध किया है, अदालत ने अधिकारियों को उन्हें गर्म कपड़े उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया है।

अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा फैलोशिप कार्यक्रम शुरू, 30 देशों के युवा राजनयिक होगे शामिल

24 दिसंबर को पूनावाला की आवाज का नमूना प्राप्त करने की अनुमति मांगने वाली दिल्ली पुलिस की याचिका को स्वीकार करते हुए, दिल्ली की एक अदालत ने कहा कि भले ही निष्पक्ष सुनवाई एक अभियुक्त का अधिकार है, लेकिन साथ ही, बड़े पैमाने पर एक निष्पक्ष जांच की आवश्यकता है।

साकेत कोर्ट की मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट विजयश्री राठौड़ ने कहा, “सच है, निष्पक्ष सुनवाई अभियुक्त का अधिकार है लेकिन यह भी सच है कि व्यापक जनहित में निष्पक्ष जांच की भी आवश्यकता है क्योंकि अपराध बच नहीं सकता और अपराध पर किसी का ध्यान नहीं जा सकता है क्योंकि आरोपी जांच में मदद करने को तैयार नहीं है।”

बता दें कि इसके पहले श्रद्धा की डीएनए रिपोर्ट ने इस मामले में एक बड़ा खुलासा किया था। महरौली और गुरुग्राम से पाई गई हड्डियों के सैंपल से जब श्रद्धा के पिता का डीएनए मैच करवाया गया तो रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। जो बाल और हड्डी सबूत के तौर पर बरामद किए गए थे वो श्रद्धा के ही थे। दिल्ली पुलिस ने बताया था कि सैंपल की माइटोकॉन्ड्रियल डीएनए रिपोर्ट मृतका श्रद्धा के पिता और उसके भाई से मिल रहे हैं।

About News Room lko

Check Also

उत्‍तर रेलवे ने स्‍क्रैप बिक्री में बनाया नया रिकॉर्ड

• वित्‍त वर्ष 2023-2024 में स्‍क्रैप की बिक्री से 603.79 करोड़ रुपए अर्जित किए नई ...