Breaking News

खेलते हुए खुले बोरबेल में गिरा 4 साल का बच्चा कई घंटों तक चले रेक्स्यू, मिली सफलता

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हापुड़ (Hapur) जिले में मंगलवार को एक चार साल का बच्चा खुले बोरबेल में गिर गया। घटना के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे।

स्थिति की गंभीरता को देखते हुए एनडीआरएफ की टीम को मौके पर बुलाया गया। कई घंटों तक चले रेक्स्यू ऑपरेशन के बाद बच्चे को सुरक्षित निकाला गया है।

घटना हापुड़ के कोटला सादात इलाके की है। यहां मंगलवार को एक खुले बोरवेल के पास खेल रहा 4 साल का बच्चा उसमें गिर गया। खबर मिलते ही परिजन और अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जिलाधिकारी मेधा रूपम ने मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया।

शख्स की जान लेने के बाद शव गन्ने के खेत में खींच कर ले गया आदमखोर बाघ, बचा था सिर्फ ये हिस्सा

जिलाधिकारी ने बताया कि एनडीआरएफ की एक टीम मौके पर पहुंची। बोरवेल के अंदर ऑक्सीजन भेजी गई।  इसके बाद टीम ने रेस्क्यू अभियान तेज किया। हापुड़ के एसपी दीपक भूकर ने बताया कि बच्चे को एनडीआरएफ की टीम ने सुरक्षित निकाल लिया है। उसे तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया है।

एनडीआरएफ के डिप्टी कमांडेंट दीपक ने बताया कि बच्चे को बचाना एक कठिन चुनौती थी, लेकिन आखिरकार हमें सफलता मिली है। उन्होंने बताया कि हमें इस तरह के ऑपरेशंस से निपटने के लिए ही विशेष तौर पर प्रशिक्षित किया जाता है।

About News Room lko

Check Also

मोदी को रोकने के लिए विदेशी ताकतों के विचारों में सुर में सुर मिला रहा है विपक्ष- डा दिनेश शर्मा

• पाकिस्तान और चीन आज भी देखते हैं भारत के विरोध का सपना • देश ...