पावर ग्रिड फेल होने से मुंबई की बिजली गुल, लोकल ट्रेनों में भी लगा ब्रेक

 मुंबई में सोमवार को शहर में बिजली आपूर्ति की पावर ग्रिड फेल होने से पूरे शहर ी बिजली गुल हो गई है. साथ ही लोकल ट्रेनें भी रुक गई हैं. मुंबई के अलावा ठाणे के भी कुछ इलाकों की बिजली गुल हो गई है. वहीं बृहन्मुंबई महानगरपालिका ने जानकारी दी है कि टाटा की बिजली आपूर्ति बाधित होने के कारण मुंबई में बिजली ग्रिड फेल हुई है.

बेस्ट इलेक्ट्रिसिटी की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया कि टाटा कडुना में ग्रिड फेल होने के कारण बिजली आपूर्ति बाधित हो गई है. असुविधा के लिए खेद है. हालांकि बेस्ट की ओर से बताया नहीं गया है कि कब तक बिजली आपूर्ति फिर से शुरू हो पाएगी. बांद्रा, कोलाबा, माहिम इलाके में सुबह 10 बजे से ही बिजली गुल है.

Loading...

मुंबई प्रणाली को बिजली की आपूतिज़् के लिए लाइनों और ट्रांसफार्मर, कलावा-पडग़े और खरगर आईसीटी पर कई ट्रिपिंग है. मुंबई में 360 मेगावाट की आपूर्ति प्रभावित हुई है. पूरे मुंबई में बिजली गुल है. बिजली की आपूर्ति को फिर से शुरू करने के लिए काम किया जा रहा है.

ग्रिड फेल होने का असर मुंबई लोकल पर भी पड़ा है. जहां-तहां लोकल खड़ी है. रेलवे के सीपीआरओ ने कहा कि ग्रिड फेल होने के कारण मुंबई लोकल ट्रेन की सेवा बाधित हुई है. बिजली की आपूर्ति शुरू होने के बाद लोकल की सेवा फिर से शुरू हो जाएगी.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘ठोको‘ नीति के कारण बिगड़ी है कानून व्यवस्था: अखिलेश यादव

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *