Breaking News

प्रयागराज : पुलिस मुठभेड़ में शाहजहांपुर के चार लुटेरे गिरफ्तार, दो को लगी गोली, पांच महिलाओं को भी पुलिस ने पकड़ा

प्रयागराज पुलिस इन दिनों एक्शन में है। प्रयागराज पुलिस की रविवार को चार बदमाशों से लाल गोपालगंज में मुठभेड़ हो गई। फायरिंग में दो बदमाशों के पैर में गोली लगी है। पुलिस ने शाहजहांपुर के चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से दो तमंचे और असलहे बरामद हुए हैं। पांच महिलाओं से 73064 की नकदी और सोने चांदी के जेवर बरामद किए गए हैं।

👉CM योगी ने गोरखपुर से राष्ट्रध्वज फहराकर ‘हर घर तिरंगा’ अभियान शुरू किया, तिरंगे संग ली सेल्फी, ट्विटर प्रोफाइल भी चेंज की

प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि 11 अगस्त को थाना शंकरगढ़ में गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में इनपुट हाथ लगा। हेतापट्टी थाना थरवई में हुई घटना को लेकर पुलिस खुलासा करने में जुटी थी। थाना थरवई, नवाबगंज व एसओजी गंगानगर की संयुक्त टीम की रविवार तड़के नवाबगंज के लाल गोपालगंज में बदमाशों ने मुठभेड़ हो गई। पुलिस ने जबावी फायरिंग करते हुए शाहजहांपुर के निगोही निवासी दयाराम, धीरेन्द्र उर्फ लड्डू, नन्हे उर्फ जयराम और कुशल पाल उर्फ कृष्णा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड़ में धीरेन्द्र और कुशलपाल के पैर में गोली लगी। उनके कब्जे से दो तमंचे, जिंदा कारतूस बरामद किया है।

प्रयागराज : पुलिस मुठभेड़ में शाहजहांपुर के चार लुटेरे गिरफ्तार, दो को लगी गोली, पांच महिलाओं को भी पुलिस ने पकड़ा

बदमाश रेलवे स्टेशन लाल गोपालगंज से ट्रेन पकड़कर लखनऊ भागने की फिराक में थे। सभी आरोपियों के खिलाफ पीलीभीत के थाना बरखेड़ा, शाहजहांपुर के थाना निगोही, प्रयागराज के थाना थरवई और नवाबगंज में कई मुकदमे दर्ज है। जांच में पता चला कि यह मारवाड़ी घुमंतू गैंग है।

गिरोह के सदस्य डेरा बनाकर महिलाओं और बच्चों के साथ रहते है। महिलाएं खिलौने बेचने का नाटक कर सोने-चांदी की दुकानों की की रेकी करती है। वह सीसीटीवी कैमरों की निगरानी से बचते हुए खेतो के रास्ते निकलते है। एक ही समय में इनके अलग-अलग गिरोह कई डेरे डालकर अलग-अलग स्थानों पर घूमते रहते है।

👉स्वाधीनता संग्राम के अमर नायक: झलकारी बाई और पूरन कोरी

पूछताछ में पता चला कि यह गिरोह प्रयागराज में हेतापट्टी में घटित घटना से लगभग एक सप्ताह पहले आया था। दो बदमाशों के परिवार की पांच महिलाएं भी गिरफ्तार, जेवर बरामद पुलिस ने दयाराम की पत्नी बेलावती, धीरेंद्र की पत्नी शान्ति देवी, वेदवती पत्नी नन्हे, लीलावती पत्नी स्व कृपाल और गंगादेवी उर्फ झिलमिला पत्नी स्व बलीराम को भी गिरफ्तार किया।

इनके महिलाओं के कब्जे से सोना व जेवर की 51 बिछिया, 22 अंगूठी, 18 पायल, 46 कड़े, 8 चूड़ी, 2 टॉप्स, 2 बाली, 2 मांग टीका, 29 छल्ले, 1 लॉकेट, 1 मछली आकार का आकृति, सब्बल, सूजा, डंडा, बैग, चेक बुक, आरसी, पासबुक, आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड, ई-श्रम कार्ड बरामद किया। बेलावती के खिलाफ रामपुर के थाना मिलक और प्रयागराज के थाना थरवई में चार मुकदमे दर्ज है। शान्ति देवी, वेदवती, लीलावती और गंगा देवी के खिलाफ थाना थरवई में मुकदमा पंजीकृत है। गिरफ्तारी करने वाली टीम में नवाबगंज इंस्पेक्टर अनूप सिंह, थरवई इंस्पेक्टर लोकेन्द्र त्रिपाठी, एसआई दिनेश सिंह, सोहराब अहमद, सूर्यप्रकाश दुबे समेत टीम में 17 पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...