Breaking News

मिनटों में तैयार करें पनीर शेजवान टोस्ट, जाने पूरी रेसिपी

शाम की चाय के साथ कुछ टेस्टी और जंकफूड खाने का दिल करता है। तो घर में ही स्नैक्स तैयार करें। सबसे खास बात इसे बनाने के लिए बस कुछ मिनटों का ही समय लगता है और टेस्टी क्रिस्पी टोस्ट बनकर तैयार हो जाता है।

साथ ही इसे आप पनीर की मदद से हेल्दी भी बना सकती है। तो बच्चे जब शाम को कुछ टेस्टी खाने की जिद करें तो उन्हें मिनटों में पनीर शेजवान टोस्ट बनाकर खिलाएं।

पनीर शेजवान टोस्ट बनाने की सामग्री
सबसे पहले किसी प्लेट में बारीक कटा प्याज, हरी धनिया, शिमला मिर्च लें। अब इसमे शेजवान चटनी और मेयोनीज मिला दें। आप चाहें तो तीखेपन के लिए चिली फ्लेक्स भी डाल सकती हैं। अच्छी तरह से मिक्स कर लें। वैसे बच्चों के लिए बना रही हैं तो चिली फ्लेक्स को अवॉइड करें। सबसे आखिर में इसमे पनीर के चौकोर टुकड़ों को मिला लें। अब ब्रेड को लें।

ब्रेड पर बटर की एक अच्छी सी लेयर लगा लें। जिससे कि ब्रेड पर बटर की पूरी लेयर लग जाए। इसके ऊपर पनीर और शेजवान का मिक्सचर लगाएं। सबसे ऊपर ग्रेटेड चीच डालें और साथ में मिक्स्ड हर्ब्स को भी छिड़कें। ओवन को 300 डिग्री पर सेट करें और 8-10 मिनट तक पकाएं। अगर ओवन नहीं है तो नॉनस्टिक पैन को गर्म करें और बटर लगाएं। फिर ब्रेड को पैन पर रखकर धीमी आंच पर सेकें। इस दौरान आप चाहें तो ढक्कन से ढंक भी दें। इससे चीज अच्छी तरह से मेल्ट हो जाएगी और ब्रेड नीचे से क्रिस्पी बनी रहेगी। बस रेडी है शाम के टाइम पनीर शेजवान चटनी।

पनीर शेजवान टोस्ट बनाने की सामग्री
3-4 ब्रेड
1 चम्मच शेजवान चटनी
मेयोनीज
बारीक कटा एक प्याज
हरी धनिया बारीक कटी हुई
शिमला मिर्च बारीक कटी हुई
पनीर के टुकड़े क्यूब आकार में काटे हुए
ग्रेटेड चीज
मिक्स्ड हर्ब्स
बटर

 

About News Room lko

Check Also

क्रूज पर राधिका मर्चेंट ने पहना बेहद अनोखा गाउन, जानें क्या था इसमें खास

भारत के दिग्गज कारोबारी मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की ...