Breaking News

प्राइवेट शिक्षकों ने हस्ताक्षर अभियान चलाकर की उन्हें बचाने की अपील

औरैया। बिधूना कोचिंग एसोसिएशन के तत्वावधान में प्राइवेट शिक्षक, कोचिंग संचालकों, कम्प्यूटर इंस्टीट्यूट संचालकों ने भूखों मरने से बचाने की अपील करते हुए हस्ताक्षर अभियान चलाया।

मालूम हो कि 22 मार्च 2020 जनता कर्फ्यू और लोकडाउन से पूरी तरह से सभी शिक्षण संस्थान बन्द हैं जिससे इस क्षेत्र में कार्य करने वाले लोगों के ऊपर अपने परिवार के पेट पालने तक का संकट खड़ा हो गया है और आज दो वक्त की रोटी जुटाना एक चुनौती बन गयी है। कोचिंग संस्थानों पर किराए की जबरन वसूली का दवाब मकान मालिकों द्वारा बनाया जा रहा है, जिससे हम लोग बहुत ज्यादा मानसिक तनाव से गुजर रहे हैं।

ऐसे में शासन प्रशासन से हमारी मांग है कि लोकडाउन अवधि का किराया पूर्णमाफ किया जाए, किसी तरह के गुजारा भत्ता की व्यवस्था की जाए, कोविड-19 की गाइडलाइन के अनुसार छोटे-छोटे बैच चलाने की अनुमति प्रदान की जाए। जिससे हम लोग अपनी जीविका चला सकें और हमारे परिवार को भूखों मरने से बचाया जा सके। नगर के दुर्गामन्दिर तिराहे पर बिधूना क्षेत्र के लगभग 3 दर्जन से अधिक शिक्षकों एवं संचालकों ने एक हस्ताक्षर अभियान चलाया इससे पूर्व भी कोचिंग संचालकों ने जिलाधिकारी को सम्बन्धित ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौंपा था।

इस अवसर पर ध्यान सिंह, अरविन्द शाक्य, विमल सेंगर, उपेन्द्र सिंह, दीपक सविता, मंगलम, जितेन्द्र पाल, मुकेश शाक्य, दीपक राजपूत, दीप सिंह, अरविन्द चौहान, शिवम श्रीवास्तव, सत्यदेव, जितेन्द्र शाक्य, अनुपम कौशल, विजय शाक्य, नीलू राजपूत आदि लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...