Breaking News

प्रियंका की पदयात्रा छोड़कर सत्र में पहुंचने वालीं अदिति सिंह को ईनाम, मिली वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा

गांधी जयंती पर आयोजित किए गए यूपी विधानमंडल के विशेष सत्र का कांग्रेस द्वारा बहिष्कार करने के बावजूद सत्र में हिस्सा लेने वाली पार्टी रायबरेली विधायक अदिति सिंह को वाई श्रेणी की सुरक्षा देने की घोषणा की गई है। उनकी सुरक्षा के लिए स्कोर्ट भी साथ चलेगा। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि भाजपा अदिति सिंह का नया ठिकाना हो सकती है। इसके पहले उन्होंने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर भी केंद्र की मोदी सरकार की तारीफ की थी।

बता दें कि बुधवार को गांधी जयंती के अवसर पर कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने पार्टी को झटका देते हुए यूपी विधानसभा के विशेष सत्र में हिस्सा लिया और अपने विचार रखे। इस दौरान उन्होने योगी सरकार की जमकर तारीफ किया, हालांकि उनकी पार्टी ने इस सत्र का बहिष्कार करने का एलान किया था लेकिन अदिति इसमें शामिल हुईं। वह कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की पदयात्रा में न शामिल होकर योगी सरकार द्वारा बुलाई सदन की बैठक में हिस्सा लिया।

आदिति सिंह ने कहा व दलगत भावना से ऊपर उठकर महात्मा गांधी के सम्मान में विधानसभा के विशेष सत्र में अपनी बात रख रही हूं आदित्य ने कहा कि समाज के प्रति गांधीजी के योगदान व कार्यों पर आधारित सतत विकास के बिंदुओं पर चर्चा कर उनका समाधान करना ही उनके प्रति विनम्र श्रद्धांजलि होगी।

आदिति सिंह ने कहा कि पंचायती राज व्यवस्था का क्या हाल हैं जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में खरीद-फरोख्त होती है योगी सरकार ने जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव सीधे जनता से कराने का प्रस्ताव भेजा है, इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया, और कहा कि देश की एक चौथाई आबादी गरीबी की रेखा से नीचे जीवन यापन कर रही है देश के 7 राज्यों के हालात दक्षिण अफ्रीका से भी बदतर हैं।

अदिति सिंह ने पिछली सरकार सपा सरकारपर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पहले गांव में केवल जाति विशेष के लिए आवास आते थे आज की सरकार में बिना भेदभाव किए सभी के लिए आते हैं।

अदिति ने सदन से निकलने के बाद कहा कि जनता ने मुझे विकास के लिए विधायक चुना है मैंने सदन में विकास को लेकर ही चर्चा की। पार्टी लाइन के संबंध के सवाल पर उन्होंने कहा जो मेरे पिता ने सिखाया है और मुझे सही लगा वही मैंने किया। इससे पहले अनुच्छेद 370 हटने के मोदी सरकार के फैसले का समर्थन किया था। पार्टी मेरे निर्णय को किसी भी रूप में ले, पार्टी जो भी निर्णय लेगी मुझे स्वीकार होगा।

एक ओर जहां कांग्रेस पूरी ताकत से यूपी में जमीन तैयार करने में जुटी है। दूसरी ओर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र से ही बगावत की फूटी है रायबरेली की कांग्रेसी विधायक आदित्य सिंह पार्टी के फैसले को नजरअंदाज कर सरकार द्वारा बुलाए गए विशेष सत्र में भाग लेने पहुंच गईं। कांग्रेस की युवा विधायक के यह तेवर निकट भविष्य में कुछ अलग रास्ते पर कदम बढ़ाने की आहट दे रहे हैं। चर्चाओं को बल इसलिए भी मिला क्योंकि गांधी जयंती पर प्रियंका गांधी पद यात्रा करने राजधानी आईं, लेकिन अदिति कार्यक्रम में नहीं पहुंचीं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

देवबंद में NIA और ATS की छापेमारी, बिहार के युवक को साथ ले गई टीम, विदेशी फंडिंग का शक

देवबंद:  राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) व आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) ने संयुक्त रूप से छापा ...