Breaking News

पंडित मदनमोहन मालवीय की जयंती पर अयोजित निबंध प्रतियोगिता के विजेताओं को दिया पुरस्कार

चौरी चौरा / गोरखपुर। शहीद नगर चौरी चौरा के सरदार नगर में 25 दिसंबर को महामना पंडित मदन मोहन मालवीय जी के जयंती के अवसर पर हुए निबंध प्रतियोगिता जिसका विषय “चौरी चौरा कांड में मालवीय जी का योगदान” था उसका पुरस्कार वितरण कार्यक्रम 4 फरवरी 2022 को दिया गया। आज चौरी चौरा का शताब्दी वर्ष मनाया जा रहा है और इसी कड़ी में यह कार्यक्रम भी संपन्न हुआ।

इस कार्यक्रम का आयोजन अमेरिका से गीता तिवारी, कल्पना सिंह और पुणे महाराष्ट्र से अनुपमा सिंह के मार्गदर्शन में सचिन गौरी वर्मा ने करवाया था। इस कार्यक्रम से बच्चों को हमारे चौरी चौरा के इतिहास को तैयार करने का एक मौका मिला एवम लेडी प्रसन्न कौर इंटर कॉलेज बसडीला तथा राजकीय कन्या इंटर कॉलेज सरैया के बच्चों ने बढ़ चढ़ के भाग लिया था।

निबंध प्रतियोगिता में प्रथम स्थान कक्षा 12 की छात्रा साधना यादव, द्वितीय स्थान कक्षा 11 की रेनू और तृतीय स्थान कक्षा 9 की दिव्या कुमारी ने प्राप्त किया। इस कार्यक्रम को संपन्न कराने में एस०के० सर और राघव सर का महत्वपूर्ण योगदान रहा। सचिन गौरी वर्मा ने बताया कि ग्रामीण इलाके में ऐसे प्रतियोगिता आयोजित कर पुरस्कार एवं सर्टिफिकेट देने से बच्चों को प्रोत्साहन मिलेगा और उनके अभिभावकों को अपने बच्चों पर गर्व की अनुभूति होगी। गीता तिवारी, कल्पना सिंह एवं अनुपमा सिंह के द्वारा गांव के बच्चों के लिए कार्य किया जा रहा है और उनके व्यक्तित्व विकास को निखारने के लिए आगे भी अनेकों कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवल

About Samar Saleel

Check Also

ग्रीष्मावकाश से पूर्व सीएमएस राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा पूल पार्टी का आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा प्री-प्राइमरी के नन्हें-मुन्हें छात्रों के लिए ‘पूल ...