Breaking News

खुन खुन जी महाविद्यालय में पर्यावरण एवं सड़क सुरक्षा पर कार्यक्रम आयोजित 

लखनऊ। आज खुन खुनजी महाविद्यालय में पर्यावरण एवं सड़क सुरक्षा पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शतरंजन शर्मा डायरेक्टर एसआर ग्रुप, विशिष्ट अतिथि बृजेन्द्र सचिव लोक भारती, कृष्ण चौधरी, गोपाल उपाध्याय आदि उपस्थित रहे।

इसके अलावा संस्था से जुड़े हुए अन्य पदाधिकारी भी कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। कार्यक्रम का शुभारंभ सभी अतिथियों एव महाविद्यालय परिवार के द्वारा महाविद्यालय परिसर में वृक्षारोपण के साथ किया गया। इसके बाद सभी अतिथियों ने माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया साथ ही छात्राओं ने सरस्वती वंदना की प्रस्तुति दी।

पोस्टर प्रतियोगिता के विजेताओं का सम्मान

तत्पश्चात प्राचार्या अंशु केडिया, निरंजन, डॉ डीके अवस्थी ने अतिथियों का स्वागत फूलदान, शॉल एवम प्रतीक चिन्ह देकर किया। इसके बाद अतिथियों ने व्यवस्थित जीवन शैली अपनाने, खुल कर जीने, अच्छे कर्मों को जीवन में अपनाने एवम पर्यावरण को स्वच्छ बनाने का मूल मंत्र दिया।

इसके बाद अतिथियों ने महाविद्यालय की छात्राओं को मतदाता जागरूकता एव यातायात सुरक्षा से संबंधित पोस्टर प्रतियोगिता के विजेताओं को सर्टिफिकेट प्रदान करके उनका उत्साहवर्धन किया।

गीले कचरे से खाद बनाने की विधि को बताई

कार्यक्रम के समापन में लोक भारती संस्था के पदाधिकारी कमला प्रसाद ने रसोई घर से उत्पन्न गीले कचरे से खाद बनाने की विधि को छात्राओं एवं समस्त महाविद्यालय परिवार के साथ साझा किया।

कार्यक्रम का संचालन डॉ रेशमा परवीन ने किया तथा डॉ सगुन रोहतगी, डॉ स्नेह लता शिवहरे, डॉ प्रियंका, डॉ शालिनी एवं विजेता दीक्षित, NSS कार्यकर्त्ता एवं अन्य शिक्षिकाओं ने कार्यक्रम को पूर्ण कराने में सहयोग किया।

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ विश्वविद्यालय: एमबीए के 47 छात्र-छात्राओं को प्लेसमेंट एवं इंटर्नशिप का ऑफर

लखनऊ विश्वविद्यालय के अभियांत्रिकीय एवम् तकनीकी संकाय के प्लेसमेंट सेल द्वारा आयोजित रिक्रूटमेंट ड्राइव मे ...