Breaking News

जिला जज के निर्देशन में बिरुहनी में बाल सेवा योजना का हुआ प्रचार प्रसार

औरैया। उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ एवं जनपद न्यायाधीश औरैया डॉ. दीपक स्वरुप सक्सेना के निर्देशन में सोमवार को बिरुहनी में उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना का प्रचार प्रसार कर बच्चों के अधिकारों का संरक्षण करने और कोरोना से बचाव के लिए अधिक से अधिक वैक्सीनेशन कराने व 10 जुलाई की राष्ट्रीय लोक अदालत को लेकर विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में आयोजित इस विधिक साक्षरता शिविर में संबोधित करते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव दिवाकर कुमार ने कहा कि बच्चों के अधिकारों जुवनाइल एक्ट के तहत आने वाले प्रावधानों व उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के तहत कोरोना संक्रमण के कारण अनाथ हुए बच्चों की देखरेख की जाएगी जिसके लिए जिलाधिकारी के कार्यालय में प्रार्थना पत्र दिए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है ऐसे में लोगों को अपना व अपने परिवारीजनों का आवश्यक रूप से वैक्सीनेशन कराना चाहिए।

सचिव दिवाकर कुमार ने 10 जुलाई को आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक वादों को सुलह समझौते के माध्यम से निस्तारित कराने की भी लोगों से अपील की है। उक्त शिविर में डॉ विमल कुमार अधिवक्ता शिवम शर्मा प्रधान प्रतिनिधि कुलदीप सिंह लेखपाल शिवम बाबू संजीव कुमार अभिषेक कुमार व दिलीप कुमार के साथ भारी संख्या में लोग मौजूद थे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

बाह में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- आप महात्मा गांधी की मुराद को पूरा कर रहे हैं

आगरा में तीसरे चरण में होने वाले मतदान को लेकर सियासी पारा गर्माया हुआ है। ...