Breaking News

मंडी समिति के समीप ओवरब्रिज बनाए जाने का प्रस्ताव: रामशंकर कठेरिया

ओरैया। गुरुवार को इटावा सांसद डॉक्टर रामशंकर कठेरिया ने नेशनल हाईवे पर स्थित साईं मंदिर पर एक वार्ता का आयोजन किया जिसमें उन्होंने जनपद की समस्याओं को शीघ्र निस्तारित कराए जाने की बात कही वहीं उन्होंने कहा कि इस संबंध में वह प्रदेश स्त्री जनप्रतिनिधियों से संपर्क कर अपनी मांग चुके हैं कहा कि शीघ्र सभी समस्याओं का निराकरण करा दिया जाएगा।

वार्ता को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा कि पंचनद बांध प्रोजेक्ट योजना जो काफी समय से लंबित पड़ी हुई है। इसके लिए उन्होंने केंद्रीय मंत्री को पत्र लिखकर शीघ्र कार्य शुरू कराए जाने की बात कही है। उन्होंने कहा उन्हें राष्ट्रीय नेतृत्व से लगभग हरी झंडी मिल चुकी है। बताया कि इसी सत्र में कार्य प्रारंभ होने की उम्मीद है।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि रोडवेज बसों के अंदर न आने का कारण जगह की समस्या है। इस पर प्रत्युत्तर देते हुए पत्रकारों ने सवाल किया कि कहीं भी कोई भी तकनीकी समस्या उत्पन्न नहीं हो रही है। सिर्फ डिपो के अधिकारी ही बसों को अंदर लाने का प्रयास नहीं करना चाहते हैं। इस पर उन्होंने कहा कि वह डिपो के अधिकारियों के साथ मिलकर रणनीति बनाएंगे और शीघ्र दोबारा से बसें अंदर आने लगेंगी। समस्या उठाई गई कि रात के समय डिपो की बसें यात्रियों को हाईवे पर उतार देती हैं जिससे उन्हें घर पहुंचने में कठिनाई का सामना करना पड़ता है।

सांसद डॉक्टर रामशंकर कठेरिया ने कहा कि जिले में जो सर्विस रोड का निर्माण अधूरा पड़ा हुआ है। उसे वह शीघ्र पूरा कराए जाने के लिए प्रयासरत हैं। इस संबंध में टोल टैक्स के अधिकारियों से भी बात हो गई है। उन्होंने शीघ्र इसका निर्माण कार्य शुरू कराए जाने की सहमति दे दी है। बताया कि कुछ दिनों बाद से ही सर्विस रोड का कार्य प्रारंभ करा दिया जाएगा।

वार्ता के दौरान सांसद ने केंद्र सरकार की नीतियों व रीतियों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वर्तमान में जो कोरोना वैक्सीन आई हुई है उसे सभी लोग अनिवार्य रूप से लगाएं। जिससे ही उनके स्वास्थ्य की रक्षा की जा सके। उन्होंने कहा विपक्षी दल भ्रांतियां फैला कर वैक्सीन का विरोध कर रहे हैं। मगर वह लोग यह नहीं जानते कि यह देश और जनता के हित की बात है। उन्होंने कहा जो वैक्सीन तैयार की गई है वह पूरी तरह से सुरक्षित है। सांसद से एक सवाल किया गया कि देवकली मंदिर के समीप एक गेस्ट हाउस बना हुआ है। जिसका जीर्णोद्धार कराए जाने के लिए कई बार मांग की गई। मगर अब तक उसका जीर्णोद्धार नहीं हो पाया है। इस पर सांसद ने कहा कि उन्होंने कमिश्नर से इस संबंध में बात की है कि शीघ्र ही गेस्ट हाउस का जीर्णोद्धार शुरू करा दिया जाएगा।

रेल लाइन बिछाई जाने के संबंध में उन्होंने कहा कि इस संबंध में उन्होंने रेल मंत्री को भी पत्र लिखकर आगरा फफूंद पैसेंजर चलाए जाने की मांग की थी। वह मांग लगभग पूरी हो गई थी मगर देश में संक्रमण का खतरा फैल गया और लॉकडाउन घोषित करना पड़ा। जिसके कारण सभी ट्रेनें बंद कर दी गई। इसी के चलते यह प्रस्ताव उनका ठंडे बस्ते में पहुंच गया। मगर अब दोबारा से इस पर पहल शुरु कर रहे हैं और शीघ्र रेल की समस्या को दूर कर दिया जाएगा।

इस दौरान प्रमुख रुप से सदर विधायक रमेश दिवाकर, जिला अध्यक्ष श्रीराम मिश्रा, पूर्व ब्लाक प्रमुख राज कुमार दुबे, ब्लॉक प्रमुख सदर सौरभ भूषण शर्मा, जिला पंचायत सदस्य पुष्पेंद्र कठेरिया, मीडिया प्रभारी दिलीप मिश्रा, बृजेश बंधु, भूरे चौबे, रजनीश पांडेय के अलावा दर्जनों भाजपाई मौजूद रहे। इसके पश्चात इटावा सांसद
डॉक्टर रामशंकर कठेरिया ने बीते दिनों दयालपुर के चार लोगों की चिरहुली में दुर्घटना के दौरान मृत्यु हो गयी थी। गांव के तार बाबू के घर जाकर शोक संवेदना व्यक्त की। इसके बाद वह कानपुर रवाना हो गए।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...