Breaking News

पंजाब नैशनल बैंक द्वारा आईवीआर आधारित यूपीआई समाधान यूपीआई123पे का शुभारंभ

पंजाब नैशनल बैंक ने आईवीआर आधारित यूपीआई समाधान यूपीआई123पे का शुभारंभ किया है, जो डिजिटल भुगतान विजन 2025 कैश-लेस एवं कार्ड-लेस समाज के अनुरूप है।यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआई) एक 24*7 भुगतान चैनल है जो ग्राहकों को तेज, सुरक्षित और तत्काल भुगतान करने में सक्षम बनाता है। अब तक, समाधान केवल स्मार्टफोन या अनस्ट्रक्चर्ड सप्लीमेंट्री सर्विस डेटा सेवा के माध्यम से ही उपलब्ध था। यूपीआइ 123पे समाधान किसी भी फोन उपयोगकर्ताओं एवं कम इंटरनेट कनेक्टिविटी वाले क्षेत्रों में यूपीआई लेनदेन करने की सुविधा प्रदान करेगा।

👉जियोसिनेमा ने भारत के वेस्टइंडीज दौरे 2023 से फिर डिजिटल पारी शुरू की

इस सुविधा पर अपने विचार साझा करते हुए, पंजाब नैशनल बैंक के एमडी और सीईओ अतुल कुमार गोयल ने कहा,“भारत की बड़ी आबादी ग्रामीण और अर्ध-शहरी क्षेत्रों में रहती है। ऐसी आबादी अभी भी अपनी दैनिक जरूरतों के लिए नकदी पर निर्भर है।

पंजाब नैशनल बैंक द्वारा आईवीआर आधारित यूपीआई समाधान यूपीआई123पे का शुभारंभ

हमारी लगभग 63% शाखाएं ग्रामीण और अर्ध-शहरी क्षेत्रों में स्थित हैं और पंजाब नैशनल बैंक का देश के सुदूर क्षेत्रों में एक विशाल ग्राहक आधार है। ऐसे लोगों की सुविधा के लिए, जिनके पास स्मार्टफोन या इंटरनेट कनेक्टिविटी नहीं है, हमें यूपीआइ 123पे की सुविधा प्रदान करते हुए खुशी हो रही है। यह भारत में कहीं से भी, यूपीआई के माध्यम से किसी भी फोन से भुगतान करने के लिए हर किसी को सक्षम बनाएगा। यह सुविधा गैर-पीएनबी ग्राहकों के लिए भी उपलब्ध है।

यूपीआइ123पे की सुविधा सरल है। बैंक का याद रखने में आसान आईवीआर नंबर 9188-123-123 डायल करें, लाभार्थी का चयन करें,लेन-देन को प्रमाणित करें इसके अलावा, यूपीआई 123पे बहुभाषी होगा और ग्राहक की पसंदीदा भाषा में उपलब्ध होगा।

About Samar Saleel

Check Also

शुरुआती झटकों के बाद बाजार में हरियाली लौटी; सेंसेक्स 486 अंक चढ़ा, निफ्टी 22550 के पार

घरेलू शेयर बाजार में गुरुवार को शुरुआती झटकों के बाजवूद दमदार क्लोजिंग हुई। लगातार पांचवें ...