Breaking News

खालिस्तान समर्थक के आगे बेबस दिखी पंजाब पुलिस, तलवारों और बंदूकों के साथ…

ट्टरपंथी नेता अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) के सैकड़ों समर्थक तलवारों और बंदूकों के साथ पुलिस से भिड़ गए और गुरुवार को अमृतसर के पास अजनाला पुलिस स्टेशन पर धावा बोल दिया।

MCD में चुनाव से पहले केजरीवाल को लगा बड़ा झटका, पार्षद पवन सहरावत बीजेपी में शामिल

यहां वे तब तक डेरा डाले रहे जब तक कि पुलिस ने अमृतपाल और उनके समर्थकों को यह आश्वासन नहीं दिया कि उनके सहयोगी लवप्रीत सिंह तूफान (Lovepreet Singh Toofan) को शुक्रवार तक रिहा कर दिया जाएगा।

खालिस्तान समर्थक के आगे बेबस दिखी पंजाब पुलिस

उसे अपहरण के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। आपको बता दें कि हाल के वर्षों में पंजाब में ऐसा दृश्य नहीं देखा गया था।29 वर्षीय अमृतपाल को खालिस्तान का समर्थक माना जाता है। वह पिछले साल दुबई से लौटा और दीप सिद्धू की हत्या के बाद वारिस पंजाब डे का प्रमुख बन गया।

इसी केस में अमृतपाल भी 25 अन्य लोगों के साथ आरोपी था। वरिंदर सिंह की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि अमृतपाल और उसके अनुयायियों पर झूठा प्रचार फैलाने का आरोप लगाते हुए एक वीडियो अपलोड करने के तुरंत बाद उसका अपहरण कर लिया गया था। इस दौरान उसे खूब पीटा गया।

थाने में अमृतपाल ने मीडिया से कहा कि उन्होंने लवप्रीत की रिहाई के लिए अल्टीमेटम दिया था। उन्होंने कहा, ‘कुछ अखबारों में लिखा है कि अमृतपाल हताश हैं। वह अलग-थलग पड़ गए हैं। देखिए मेरे भक्तों ने कैसे मेरा साथ दिया है।’

एसएसपी ने कहा, ”हमारी मुलाकात के दौरान हमें इस बात के सबूत मिले हैं कि लवप्रीत सिंह उस घटना में शामिल नहीं था। उसे छुट्टी दे दी जाएगी।” उन्होंने कहा, ‘मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया जाएगा।’

पुलिस ने अमृतसर के एंट्री पॉइंट पर अमृतपाल के समर्थकों को रोकने की कोशिश की थी। इसके कारण ब्यास नदी पर बने पुल पर अमृतसर-जालंधर राजमार्ग पर ट्रैफिक जाम हो गया। बैरिकेड्स और पुलिस बंदोबस्त के बावजूद अमृतपाल खुली छत वाली मर्सिडीज में अजनाला पहुंचने में कामयाब रहा। उसके कई समर्थकों के पास हथियार थे और कुछ के पास बंदूकें थीं।

इससे पहले अमृतपाल के समर्थक बैरिकेड्स तोड़कर पुलिस से भिड़ गए। इस दौरान एक अधिकारी सहित कम से कम छह पुलिसकर्मी घायल हो गए। अमृतसर के पुलिस आयुक्त जसकर्ण सिंह और एसएसपी (ग्रामीण) सतिंदर सिंह सहित शीर्ष अधिकारी पुलिस स्टेशन पहुंचे और अमृतपाल से बातचीत की। पुलिस ने बाद में घोषणा की कि लवप्रीत को इस मामले से बरी कर दिया जाएगा और उसकी रिहाई के लिए कानूनी कदम उठाए जाएंगे।

About News Room lko

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...