Breaking News

Petrol-Diesel के दाम में आज देखने को मिला ये बदलाव, यहाँ चेक करें अपने शहर का रेट

शहरों के पेट्रोल और डीजल  के लेटेस्ट दाम अपडेट कर दिए हैं.  आज 30 मई 2022 को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है.केंद्र सरकार की ओर से एक्साइज ड्यूटी कम करने के बाद एक लीटर से कुछ ज्यादा पेट्रोल मिलने लगा है।कमजोर और मध्यम वर्गीय परिवारों के लिए ये राहत ही है.

दिल्ली में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत  96.72 रुपये हो गई है. डीजल की कीमत में कटौती के बाद नई कीमत 89.62 रुपये प्रति लीटर हो गई है.देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमत  111.35 रुपये प्रति लीटर हो गई है. वहीं 1 लीटर डीजल का दाम 97.28 रुपये प्रति लीटर हो गया है.21 मई को केंद्र की मोदी सरकार ने वाहन ईंधन (पेट्रोल-डीजल) पर एक्साइज ड्यूटी कम कर दी थी

हर शहर में पेट्रोल का रेट अलग-अलग होने की वजह Tax है. वहीं, अलग-अलग राज्यों में राज्य सरकारें अलग-अलग रेट से टैक्स वसूलती हैं. वहीं, हर शहर के हिसाब से नगर निगम, नगर पालिकाओं के भी टैक्स होते हैं.

जिसके बाद तेल के दाम कम हो गए थे. इससे कई राज्यों में पेट्रोल-डीजल के दाम घटे हैं, जिससे उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिली है. इसके बाद पेट्रोल 9.50 रुपये और डीजल 7 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया है.

 

About News Room lko

Check Also

Oppo Reno 8 स्मार्टफोन सीरीज जल्द भारतीय मार्किट में इस मूल्य के साथ होगी लांच, डाले एक नजर

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Oppo Reno 8  स्मार्टफोन आजकल काफी चर्चा में ...