Breaking News

रायबरेली: क्वॉरेंटाइन किए गए दो लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि

रायबरेली। फिरोज गांधी पॉलिटेक्निक में बीते शुक्रवार को क्वॉरेंटाइन किए गए 48 लोगों में से 2 लोगों के रिपोर्ट में कोरोना वायरस की पुष्टि होने पर स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया।दोनों पार्टी मरीजों की उम्र 7 साल से अधिक है । शनिवार की देर रात लखनऊ मेडिकल कॉलेज से जांच रिपोर्ट आने के बाद दोनों मरीजों को शहर से 40 किलोमीटर दूर बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर ले जाने की तैयारी चल रही है।

बीते शुक्रवार को रतापुर स्थित फिरोज गांधी पॉलिटेक्निक क्वॉरेंटाइन किए गए 48 लोगों की ब्लड सैंपल लेकर स्वास्थ विभाग ने जांच के लिए लखनऊ मेडिकल कॉलेज को भेजा था। शनिवार की देर रात मेडिकल कॉलेज से आई रिपोर्ट में एक 65 वर्षीय बुजुर्ग और एक 70 वर्षीय वृद्ध में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई तो स्वास्थ विभाग के साथ प्रशासन में हड़कंप मच गया।

स्वास्थ विभाग इन बुजुर्गों की जांच पड़ताल में जुट गया। कोरोनावायरस की पुष्टि होने वाले बुजुर्ग तबलीगी जमात में शामिल होने गए थे। तबलीगी जमात में शामिल हुए लोगों की जांच मैं कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद प्रशासन हरकत में आया। खोजबीन की तो पता चला कि जिले से भी 49 लोग इन कार्यक्रमों में शामिल होने गए थे. प्रशासन ने आनन-फानन सभी को फिरोज गांधी पॉलिटेक्निक में क्वॉरेंटाइन कराया और ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए लखनऊ भेज दिया।शनिवार देर रात रिपोर्ट आने के बाद दो लोगों में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई।

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...