Breaking News

विदेशी धरती पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना ,कहा भाजपा के हमले से…

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कैम्ब्रिज में दिए अपने भाषण में केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है। पीएम मोदी समेत भारतीय लोकतंत्र पर राहुल गांधी के उठाए गए सवालों को लेकर उनकी आलोचना भी हो रही है।

उनकी टिप्पणियों से नाराज भाजपा नेता अनुराग ठाकुर ने तो उन्हें झूठ बोलने का आदी और भारत की छवि को धूमिल करने वाला बता दिया। वैसे यह पहली बार नहीं है जब राहुल गांधी विदेशी धरती से पीएम मोदी पर हमला बोला है। इससे पहले भी वह कई मौकों पर ऐसा कर चुके हैं।

लंदन में ‘आइडियाज फॉर इंडिया’ सम्मेलन हो रहा था। इस दौरान राहुल गांधी ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि भारत की धरती भाजपा के हमले से त्रस्त है। उन्होंने कहा कि भारत की आवाज को दबा दिया गया है। राहुल गांधी ने कहा कि देश की संवैधानिक संस्थाओं के जरिए ही भारत पर हमला किया जा रहा है। उन्होंने सीबीआई और ईडी का नाम लेते हुए भारत के हालात की तुलना पाकिस्तान से कर डाली थी।

मलेशिया के अपने दौरे पर राहुल गांधी ने भारत में नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा था। यहां राहुल भारतीय समुदाय के साथ बातचीत कर रहे थे। इसी दौरान राहुल गांधी से पूछा गया था कि वह नोटबंदी का फैसला कैसे लागू करते? इस पर राहुल ने कहा कि अगर वह प्रधानमंत्री होते और उनके पास कोई नोटबंदी वाली फाइल लेकर आता तो वह इसे डस्टबिन में डाल देते।

सिंगापुर के अपने इस दौरे पर राहुल गांधी वहां के ली कुआन यू स्कूल में सिंगापुर की पब्लिक पॉलिसी पर चर्चा कर रहे थे। राहुल गांधी ने भारत का जिक्र करते हुए कहा था कि यहां पर चुनाव जीतने के लिए लोगों को बांटने का खेल खेला जा रहा है। राहुल गांधी ने कहा था कि उन्हें भारत के बारे में एक चीज सबसे ज्यादा पसंद है, वह है यहां की अनेकता में एकता और विविधता। लेकिन अब इसी चीज को लगातार चुनौती दी जा रही है।

इस वक्त राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे। तब उन्होंने पीएम मोदी पर देश में बढ़ती बेरोजगारी के मुद्दे को उठाकर हमला बोला था। ब्रिटेन और जर्मनी के अपने दौरे पर उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की तुलना अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अन्य पॉपुलिस्ट नेताओं से की थी। राहुल गांधी ने कहा था कि भारत में बेरोजगारी से उपजे असंतोष को खत्म करने के बजाए, पीएम मोदी उस गुस्से को उभार रहे हैं। उन्होंने यहां तक कहा था कि ऐसा करके वह देश को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

About News Room lko

Check Also

मतदान के दौरान गोलीबारी; राजनीतिक दलों के एजेंटों की मिली धमकी, नाराज मतदाताओं ने की तोड़फोड़

इंफाल: आंतरिक मणिपुर निर्वाचन क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के दौरान दो पूर्वी और तीन पश्चिमी ...