Breaking News

रेलकर्मी मंटू कुमार ने दिया साहस का परिचय, चलती रेलगाड़ी में फंसे यात्री को बचाया

लखनऊ। उत्तर रेलवे, लखनऊ मंडल के कर्मचारी अपनी उत्कृष्ट रेल सेवाओं का प्रदर्शन करने के साथ ही यात्रियों के हित और जानमाल की दिशा में भी पूर्णतया जागरूक रहते हुए प्रतिबद्धता के साथ अपने कर्तव्यों का पालन करते रहते हैं।

अपनी इसी विशिष्ट कार्यशैली का प्रदर्शन करते हुए आज (10 नवम्बर) मंडल के बाराबंकी स्टेशन पर कार्यरत कर्मचारी मंटू कुमार, शंटमैन ने अपनी समर्पित एवं साहसिक यात्री सेवा का प्रदर्शन करते हुए ट्रेन और प्लेटफ़ॉर्म के बीच में फँसे एक यात्री के जीवन की रक्षा अपने प्राणों को संकट में डालकर करते हुए एक अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किया।

पूर्ण प्रकरण के अनुसार आज बाराबंकी के प्लेटफार्म नंबर एक से गाड़ी संख्या 15065 गोरखपुर-पनवेल एक्सप्रेस के प्लेटफार्म से चलने के बाद एक यात्री दौड़ते हुए ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करने लगा परंतु उसका पैर स्लिप हो गया और वह ट्रेन के नीचे ट्रेन और प्लेटफ़ॉर्म के बीच गिर गया । प्लेटफार्म पर शंटमैन मंटू कुमार ने दौड़कर उस यात्री का हाथ पकड़ लिया और चलती ट्रेन के साथ उस यात्री का हाथ पकड़े करीब 100 मीटर तक दौड़ते रहा परंतु #यात्री का हाथ नहीं छोड़ा।

जिसके उपरांत ट्रेन को रुकवाया गया और उस यात्री को ट्रेन के नीचे से आरपीएफ उप निरीक्षक रोहित कुमार तथा जीआरपी इन्सपेक्टर परवेज अली ख़ान की सहायता से निकाला गया। ऑन ड्यूटी शंटमैन मंटू कुमार की सूझ बूझ से उस यात्री की जान बच गई। उनका यह बहादुरी पूर्ण कार्य अत्यंत प्रशांसनीय एवं सराहनीय है।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

महिलाओं को शिक्षित के साथ साथ मानसिक मजबूत भी होना चाहिए- संयुक्ता भाटिया

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। श्री साजी नारायण सीके द्वारा “भारतीय महिला, ...