Breaking News

‘यात्री सेवा समिति’ ने किया कृष्णानगर एवं शाहगंज स्टेशनों का निरीक्षण

लखनऊ। रमेश चन्द्र रत्न की अध्यक्षता में ‘यात्री सेवा समिति’, रेलवे बोर्ड, का अन्य सदस्यगणों के साथ उत्तर रेलवे, लखनऊ मंडल के निरीक्षण कार्यक्रम के 04 दिवसीय दौरे के तहत आगमन हुआ है। अपने इस निरीक्षण कार्यक्रम के तीसरे दिन आज को समिति द्वारा मंडल के श्री कृष्णानगर एवं शाहगंज स्टेशनों का सूक्ष्मता से निरीक्षण किया गया।

अपने आज के इस निरीक्षण कार्यक्रम के दौरान समिति ने स्टेशनों पर उपलब्ध यात्री सुविधाओं को परखते हुए यात्री सुविधा संबंधी स्थानों का अवलोकन किया तथा स्टेशनों की कार्यप्रणाली से अवगत हुए।

समिति ने स्टेशनों पर खान-पान के स्टॉलों ,सफाई, पीने के पानी की व्यवस्था ,यात्रियों के सुगम आवागमन की व्यवस्था एवं यात्री यातायात से सम्बंधित सभी उपलब्ध सुविधाओ की जांच की एवं यात्री सुविधाओं का उन्नयन करते हुए नयी सुविधाओं को उपलब्ध कराने की बात कही।

उत्तर रेलवे, लखनऊ मंडल के इन दोनों स्टेशनों के #रेलपथ से होकर प्रतिदिन गुजरने वाली यात्री तथा मालगाड़ियों की बात करते हुए समिति ने इन स्टेशनों पर कार्यरत कर्मचारियों से संवाद स्थापित किया एवं सभी कर्मियों से अपनी सर्वश्रेष्ठ सेवाओं को प्रदर्शित करने पर विशेष बल दिया साथ ही यात्रियों से भी संवाद करते हुए रेल से उनकी अपेक्षाओं की जानकारी प्राप्त की।

समिति द्वारा बेहतर यात्री सुविधाओ हेतु हेतु श्री कृष्णानगर स्टेशन को रू० 5,000/- एवं शाहगंज स्टेशन को ₹10,000/- का ईनाम घोषित किया गया। इसके उपरांत अपने अगले निरीक्षण कार्यक्रम हेतु पूर्वोत्तर रेलवे के आजमगढ़ को प्रस्थान किया।

आज के इस निरीक्षण में समिति के अन्य माननीय सदस्यगण यतीन्द्र सिंह, राम किशन, बेबी चैंकी एवं प्रमोद कुमार सिंह, अपर मंडल रेल प्रबंधक(वाराणसी) लाल जी चौधरी सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

विधिक सहायता केंद्र व जिला विधिक प्राधिकरण के संयुक्त तत्वाधान में कार्यक्रम आयोजित, अनुच्छेद 14 से 32 के मौलिक अधिकारों की दी जानकारी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ विश्वविद्यालय, विधि संकाय की प्रतिष्ठित संस्था विधिक ...