Breaking News

उपजा के नव-निर्वाचित कार्यकारिणी अध्यक्ष बने रतन दीक्षित

यूपी जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ( उपजा ) की नई कार्यकारिणी घोषित हो गई है। इलाहाबाद के रतन दीक्षित अध्यक्ष, आगरा के अशोक अग्निहोत्री महामंत्री और चंदौली के संतोष यादव को कोषाध्यक्ष निर्वाचित घोषित किया गया।

उपजा : नई कार्यकारिणी की घोषणा

यूपी जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी की घोषणा हुई जिसमे पांच उपाध्यक्ष, पांच मंत्री, एक संगठन मंत्री और 18 कार्यकारिणी सदस्य निर्वाचित हुए हैं। यह जानकारी निर्वाचन अधिकारी अनिल कुमार शर्मा और सहायक निर्वाचन अधिकारी रजनीश पांडेय ने दी। इस निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान लखनऊ उपजा के उपाध्यक्ष आरबी सिंह और कार्यकारिणी सदस्य अजय कुमार सहयोगी की भूमिका में रहे।

निर्वाचन अधिकारी अनिल शर्मा ने बताया कि यूपी जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन की चुनाव प्रक्रिया 18 जुलाई को शुरू हुई जिसके बाद 21 जुलाई को मतदाता और डेलीगेट सूची प्रकाशित की गई। 4 अगस्त से नामांकन, 13 अगस्त को नामांकन पत्रों की जांच, 17 तक नाम वापसी की प्रकिया चली। उसके बाद 19 अगस्त को उपजा के प्रांतीय कार्यालय 28 बी, दारुलशफा पुराना विधायक निवास में निर्वाचन प्रक्रिया संपन्न होनी थी।

महामंत्री पद के लिए नामांकन

महामंत्री पद के लिए 2, कोषाध्यक्ष के लिए 2, उपाध्यक्ष के लिए आठ, संगठन मंत्री के 2, मंत्री के लिए 5 और कार्यकारिणी सदस्य के लिए 21 नामांकन दाखिल हुए। नामांकन वापसी के दौरान महामंत्री पद से श्याम नारायण भारद्वाज, कोषाध्यक्ष से प्रदीप कुमार श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष से रामसेवक अरजरिया, श्याम चंद्र श्रीवास्तव और संतोष भगवन के नाम वापस ले लिया।

इसी क्रम में संगठन मंत्री से बृजेंद्र नारायण मिश्र, कार्यकारिणी सदस्य से अशोक द्विवेदी, मनोज शर्मा और अमित शुक्ल के नाम वापस लिए जाने पर सर्व सम्मति से नई कार्यकारिणी निर्विरोध निर्वाचित हुई।

Loading...

निर्विरोध नवनिर्वाचित कार्यकारिणी

निर्विरोध नवनिर्वाचित कार्यकारिणी में इलाहाबाद के रतन दीक्षित अध्यक्ष, आगरा के अशोक अग्निहोत्री ताऊ महामंत्री, चंदौली के संतोष यादव कोषाध्यक्ष, रायबरेली के शिवमनोहर पांडेय, बरेली के संजीव शर्मा गंभीर, वाराणसी के डॉ. अरविंद सिंह, शाहजहांपुर के संजीव कुमार गुप्ता, मथुरा के कमलकांत उपमन्यु को उपाध्यक्ष निर्वाचित घोषित किया गया है। रायबरेली के बृजेंद्र नारायण मिश्र, उरई के अरविंद द्विवेदी, लखनऊ के रत्नाकर मौर्य, सुल्तानपुर के श्याम चंद श्रीवास्तव और प्रतापगढ़ के हरीश सैनी मंत्री निर्वाचित हुए हैं।

प्रतापगढ़ के संतोष भगवन संगठन मंत्री चुने गए हैं। कार्यकारिणी सदस्य के लिए मिर्जापुर के राकेश श्रीवास्तव, गाजीपुर के उधम सिंह, फर्रुखाबाद के प्रदीप गोस्वामी, कानपुर प्रणवीर प्रताप सिंह भदौरिया, झांसी के महेश पटौरिया, वाराणसी के आनंद मिश्र, उरई के ओम प्रकाश राठौर, कासगंज के विक्रम पांडेय, बरेली के किरासत हुसैन, शाहजहांपुर के विश्वमोहन बाजपेई, फतेहपुर के चंद्रिका दीक्षित, महोबा के कृष्ण गोपाल सिंह, लखनऊ के अनुपम चौहान, फैजाबाद के प्रदीप श्रीवास्तव, सुल्तानपुर के सर्वेश कुमार सिंह, अमेठी के पवन तिवारी, गोंडा के पंकज दीक्षित और चंदौली के सरदार महेंद्र सिंह निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं।

उपजा पत्रकार हितों के लिए पूर्व की भांति संघर्ष करती रहेगी – श्री दीपक अग्निहोत्री (उपजा के प्रांतीय अध्यक्ष)

नवनिर्वाचित अध्यक्ष रतन दीक्षित और महामंत्री अशोक अग्निहोत्री ने कहा कि उपजा की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी पत्रकार हितों के लिए सदैव काम करती रहेगी। उपजा को जिलों से तहसील इकाइयों तक मजबूत किया जाएगा। पत्रकार सुरक्षा कानून, मीडिया आयोग, वेज बोर्ड की सिफारिशें, पारिवारिक पेंशन, आवास और चिकित्सा सुविधाओं के लिए एकजुट प्रयास किया जाएगा।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

गोरखनाथ मंदिर में लगने वाले खिचड़ी मेले की तैयारी शुरू

गोरखपुर। मकरसंक्रांति यानि खिचड़ी के अवसर पर गोरखनाथ मंदिर परिसर में लगने वाले मेले की तैयारी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *