Breaking News

बेंगलुरु पहुंचे रवींद्र जडेजा, NCA की तस्वीर साझा की, क्या इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से होंगे बाहर?

भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा रिहैब के लिए मंगलवार को बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) पहुंचे। चोट के कारण वह इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं, जो दो फरवरी से विशाखापत्तनम में शुरू होगा। जडेजा को हैदराबाद में इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती टेस्ट मैच के चौथे दिन हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी।

जडेजा ने मंगलवार को अपने इंस्टाग्राम पर एनसीए की एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा- अगले कुछ दिनों के लिए मेरा घर। जडेजा के चोटिल होने से भारत की बैटिंग लाइन अप पर जरूर असर पड़ेगा। उनके अलावा केएल राहुल भी चोटिल होकर अगले टेस्ट से बाहर हो चुके हैं। पहले टेस्ट की दूसरी पारी में भी भारत की बल्लेबाजी कमजोर रही थी जिसकी वजह से टीम 28 रन से मैच हार गई थी। विराट कोहली भी निजी कारणों से पहले ही दो टेस्ट मैचों से हट चुके हैं। राहुल ने दाएं हाथ में दर्द की शिकायत की थी जिसका खुलासा बीसीसीआई ने सोमवार को जारी बयान में किया था।

क्या तीसरे टेस्ट के लिए रवींद्र जडेजा की वापसी?
बीसीसीआई की चयन समिति ने जडेजा और राहुल के विकल्प के रूप में सरफराज खान, सौरभ कुमार और वॉशिंगटन सुंदर को दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में शामिल किया। हालांकि, जडेजा का बाहर होना सबसे बड़ा झटका है, क्योंकि टीम को उनकी जरूरत थी। वह फिलहाल शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। पहले टेस्ट में उन्होंने 87 रन की पारी भी खेली थी। जडेजा के दूसरे टेस्ट से बाहर होने के ठीक एक दिन बाद भी बीसीसीआई ने कोई स्पष्ट संकेत नहीं दिया है कि चोट कितनी गंभीर है। हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी बताया जा रहा है कि वह सीरीज से पूरी तरह बाहर हो चुके हैं।

हालांकि, राहुल की चोट ज्यादा गंभीर नहीं बताई गई है और वह इस सीरीज में आखिरी कुछ मैचों में वापसी कर सकते हैं। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया है कि जडेजा की चोट अधिक गंभीर हो सकती है। देखते हैं एनसीए की मेडिकल टीम हमें क्या बताती है।
दूसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग-11 में जडेजा की जगह कौन लेगा?

जडेजा की जगह किसी खिलाड़ी को प्लेइंग-11 में शामिल करना भारतीय टीम मैनेजमेंट के लिए सबसे मुश्किल काम होगा। 2016 के बाद से जडेजा के अलावा किसी अन्य भारतीय खिलाड़ी ने इस प्रारूप में 40 से ऊपर की औसत से रन नहीं बनाए हैं। वहीं, गेंद से जडेजा का औसत 25 से नीचे है। कुलदीप यादव टीम में जगह पाने के सबसे मजबूत दावेदार हैं। हालांकि इससे बल्लेबाजी क्रम और कमजोर होगा क्योंकि विकेटकीपर केएस भरत छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आएंगे और वह टेस्ट में अब तक कुछ खास नहीं कर सके हैं। उनके बाद अश्विन सातवें और अक्षर पटेल आठवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आएंगे।

हालांकि, अगर विशाखापत्तनम की पिच स्पिनर को मदद करती है तो टीम मैनेजमेंट एक तेज गेंदबाज को बैठाकर अतिरिक्त स्पिनर खेला सकता है। ऐसे में मोहम्मद सिराज को आराम दिया जाएगा, जिन्होंने पहले टेस्ट में दो पारियों में केवल 11 ओवर फेंके थे। कुलदीप दाएं हाथ के तेज गेंदबाज की जगह ले सकते हैं। वहीं, सुंदर और सौरभ के बीच एक स्थान के लिए लड़ाई होगी। दोनों ही गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी भी कर लेते हैं।

About News Desk (P)

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...