Breaking News

राम मंदिर बनते ही अयोध्या पर फिदा हुईं रियल एस्टेट कंपनियां, लॉन्च होगा ये प्रोजेक्ट

अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के साथ ही रियल एस्टेट का कारोबार भी तेजी से बढ़ रहा है। कई रियल एस्टेट डेवलपर अयोध्या में प्रॉपर्टी के लिए निवेश कर रहे हैं।

👉क्या 14 दिसंबर की रात आसमान आफत बनकर टूटेंगे तारे, क्या किसी बड़ी तबाही का है संकट

इसी कड़ी में रियल एस्टेट डेवलपर द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा (HOABL) ने अयोध्या में करीब 300 करोड़ रुपये का निवेश किया है। यह निवेश 25 एकड़ जमीन के लिए किया गया है।

राम मंदिर बनते ही अयोध्या पर फिदा हुईं रियल एस्टेट कंपनियां

क्या है डिटेल?

कंपनी के एक टॉप अधिकारी के मुताबिक, HOABL जनवरी 2024 में एक प्लॉटेड डेवलपमेंट प्रोजेक्ट शुरू करने की योजना बनाई है। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) समुज्जवल घोष ने कहा, “यह प्रोजेक्ट अयोध्या के राम मंदिर से लगभग 12 से 15 मिनट की दूरी पर स्थित है। कंपनी की योजना तीन से चार वर्षों (दिसंबर 2026 तक) में लगभग ₹1200 करोड़ का निवेश करने की है।”

1200 करोड़ रुपये का निवेश

समुज्जवल घोष के मुताबिक अयोध्या के लिए कुल निवेश 1200 करोड़ रुपये के करीब है। उन्होंने आगे कहा- हमने पहले चरण के लिए ₹300 करोड़ के शुरुआती निवेश पर विचार किया है।

₹1200 करोड़ वह रकम है जो हम तीन से चार वर्षों की अवधि में निवेश करने का इरादा रखते हैं समुज्जवल घोष ने बताया कि कंपनी ने 25 एकड़ जमीन का अधिग्रहण कर लिया है और आवश्यक नियामक मंजूरी प्राप्त करने की प्रक्रिया में है। कंपनी अगले साल राम मंदिर उद्घाटन के बाद अयोध्या में 200-250 प्लॉट बेचने की योजना बना रही है।

प्लॉट की कीमत

प्लॉट की कीमत ₹1.8 करोड़ से अधिक होने की उम्मीद है। समुज्जवल घोष ने एचटी डिजिटल को बताया कि 1250 वर्ग फुट के प्लॉट के लिए कीमत ₹1.8 करोड़ प्लस टैक्स से अधिक होने की संभावना है। इसके साथ ही कंपनी का इरादा रिटेल और हॉस्पिटैलिटी जैसे कारोबार में उतरने का है।

लोकेशन कहां है

HOABL का यह प्रोजेक्ट लखनऊ-गोरखपुर राजमार्ग पर स्थित है और राम मंदिर से लगभग 12-15 मिनट की दूरी पर है। यह अयोध्या एयरपोर्ट से लगभग 20 मिनट की दूरी पर है। बता दें कि कंपनी ने उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 में घोषणा की थी कि वह राज्य में करीब ₹3000 करोड़ का निवेश करने की योजना बना रही है।

About News Desk (P)

Check Also

आज का राशिफल: 02 मई 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आप ...