Breaking News

महाराणा प्रताप जयंती कार्यक्रम को लेकर पुलिस ने क्षत्रिय समाज के नेता को कोतवाली में बैठाया, कार्यक्रम हेतु प्रशासन ने नही दी अनुमति

बिधूना/औरैया। महाराणा प्रताप जयंती पर कार्यक्रम हेतु अनुमति न मिलने पर क्षत्रिय समाज द्वारा जयंती मनाए जाने की प्रशासन को जानकारी होने पर बसपा के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी गौरव रघुवंशी को बिधूना पुलिस ने दिबियापुर में एक मकान से हिरासत में लेकर कोतवाली बिधूना में बैठा लिया। रघुवंशी को पुलिस हिरासत में लिए जाने की जानकारी मिलते ही क्षेत्र से क्षत्रिय समाज के सैकड़ों लोग बिधूना कोतवाली पहुंच गए। देर रात तक हुई प्रशासन ने महाराणा प्रताप जयंती कार्यक्रम न आयोजित करने की शर्त पर छोड़ा।

सूचना मिलते ही पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष दीपू सिंह भी बिधूना कोतवाली पहुंच गए। क्षत्रिय समाज से जूही सिंह, विधायक ओम प्रकाश सिंह और शेर सिंह राणा समेत कई क्षत्रिय नेता थाने पहुंच गए। सीओ बिधूना की गौरव रघुवंशी व अन्य लोगों से वार्तालाप हुई। पुलिस ने सिंटू तोमर व गौरव रघुवंशी को नोटिस देकर देर रात मामला खत्म किया।

जानकारी के अनुसार अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के सरंक्षक कुंवर रविन्द्र सिंह कुशवाह द्वारा विज्ञप्ति जारी करके औरैया क्षत्रिय महासभा के तत्वाधान में 9 मई को तहसील बिधूना के अछल्दा रोड़ स्थित ओम शाकुंतलम गेस्ट हाउस में महाराणा प्रताप जयंती मनाई जाने की जानकारी दी गई थी। उसी के तहत सिंटू तोमर द्वारा उपजिलाधिकारी बिधूना के यहां से अनुमति हेतु प्रार्थना पत्र डाला गया था। लेकिन पुलिस द्वारा रिपोर्ट न लगाए जाने पर उपजिलाधिकारी कार्यालय से कार्यक्रम की अनुमति नही हो सकी। औरैया क्षत्रिय महासभा के अध्यक्ष शिवपाल सिंह जादौन ने मुख्यमंत्री को फैक्स भी किया जिसमें उन्होंने लिखा कि प्रशासन द्वारा महाराणा प्रताप जयंती कार्यक्रम की अनुमति नही दी जा रही है जबकि अनुमति हेतु प्रार्थना पत्र एक सप्ताह पूर्व ही दिया जा चुका है।

सूत्रों से पता चला है कि भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की मंशा के चलते प्रशासन महाराणा प्रताप जयंती कार्यक्रम की अनुमति नही दे रहा है जबकि बिधूना क्षेत्र में महाराणा प्रताप जयंती हेतु प्रशासन द्वारा एक अन्य कार्यक्रम की अनुमति पहले की जा चुकी है। उसी को लेकर मंगलवार को लगभग 4 बजें कस्बा दिबियापुर के एक मकान से पुलिस ने बसपा के पूर्व प्रत्याशी रहें गौरव रघुवंशी को हिरासत में लेकर बिधूना कोतवाली में बैठाया।

गौरव रघुवंशी को हिरासत में होने की जानकारी मिलते ही क्षत्रीय समाज के सैकडों लोग कोतवाली पहुंच कर छोड़े जाने की बात कहते रहें। सूचना मिलते ही दीपू सिंह भी बिधूना पहुंचे और सीओ बिधूना ने वार्तालाप की लेकिन कोई निस्तारण नही निकला।

👉  सुनीता विलियम्स की तीसरी अंतरिक्ष यात्रा टली, उड़ान से 90 मिनट पहले रोकी गई उड़ान

गौरव रघुवंशी से बात करने पर उन्होंने कहा कि हम कोई अपराधी नही है हम सब मिलकर महाराणा प्रताप की जयंती मनाने जा रहे थे मगर इसकी अनुमति नही मिल रही है, हां अगर अपने समाज के महापुरुष की जयंती मनाना अपराध है तो हम अपराधी है लेकिन हम पीछे नही हटेंगे। कोतवाली में भीड़ ज्यादा देख कर सीओ अशोक कुमार सिंह ने पुलिस बल के साथ चुनाव आचार संहिता का पाठ पढ़ा कर सभी को कोतवाली के बाहर कर दिया और अपने अपने घर जाने को कहा।

सीओ अशोक कुमार सिंह ने बताया की जानकारी मिली थी कि महाराणा प्रताप की जयंती बिधूना अछल्दा मार्ग पर ओम शाकुंतलम गेस्ट हाउस में 9 मई को मनाई जाएगी, जिसकी अनुमति नहीं हुई है फिर भी गौरव रघुवंशी और सिंटू तोमर द्वारा क्षेत्र में कार्ड वितरण किए जाने की जानकारी मिली थी। इससे पहले एक अन्य कार्यक्रम की अनुमति पहले की जा चुकी है, चुनाव आचार संहिता लागू होने की वजह से दूसरे कार्यक्रम की अनुमति नही हो सकी। इस संबंध में कोतवाली बिधूना बुलाया गया था। किसी को भी हिरासत में नहीं लिया गया है, धारा 149 के तहत नोटिस तामील कराकर घर भेज दिया गया है।

रिपोर्ट – संदीप सिंह चुनमुन

About reporter

Check Also

आराध्य के दर्शन को उमड़ा सैलाब, गलियों में लगी कतार…; भीषण गर्मी में भी न रुके कदम

मथुरा:  वृंदावन के ठाकुर श्रीबांकेबिहारी मंदिर में रविवार को जन-जन के आराध्य के दर्शन के ...