Breaking News

किसानों की समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

औरैया। किसान यूनियन अराजनैतिक ने किसानों की समस्याओं को लेकर सूबे के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिये औरैया जिलाधिकारी को सात सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। भाकियू आराजनैतिक के जिला अध्यक्ष अनिल यादव ने किसान हित के लिए आवाज उठाते हुए उत्तर प्रदेश सरकार से मांग करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश मे बहुत से जिलों में बारिश नहीं हुई है जिसके चलते किसानों की फसल नहीं हो सकी जिससे उत्तर प्रदेश को सूखा ग्रस्त घोषित किया जाए, और किसानों से लगने वाली वसूली को 1 साल के लिए तत्काल प्रभाव से रोक दिया जाए, और वर्तमान समय मे कृषि पर लगने वाले सभी ऋणों के ब्याज को माफ किया जाए तथा किसानों का बिजली बिल माफ किया जाए इसके साथ ही किसानो को जंगली फसलों की बुबाई मे राहत देने के लिए प्रत्येक किसान को दस हजार रुपया एकड के हिसाब से राहत के रूप मे दिया जाए। जिससे किसान को कुछ सहायता पहुँच सकें।

जिला अध्यक्ष अनिल यादव ने यह भी कहा कि उनके द्वारा विगत दिनों पूर्व भी बिधुना एसडीएम को भी एक ज्ञापन सौंपा गया था जिसमें क्षेत्रीय किसानों को हो रही समस्याओं के निस्तारण के संबंध में दिया गया था! लेकिन बिधुना एसडीएम के द्वारा किसी की समस्या का निस्तारण नहीं किया गया, जिससे क्षेत्रीय किसानों में काफी रोष व्याप्त है।

यदि किसानों की समस्याओं का निस्तारण नहीं हुआ तो भाकियू आराजनैतिक विशाल धरना प्रदर्शन करेंगे। जिसकी पूर्ण जिम्मेदारी शासन व प्रशाशन की होगी।

रिपोर्ट- राहुल तिवारी/संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

हैदराबाद-गोरखपुर साप्ताहिक विशेष गाड़ी के संचलन अवधि में एक फेरे के लिये किया गया विस्तार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। रेल प्रशासन द्वारा यात्रियों की सुविधा को ...