Breaking News

रिलायंस रिटेल अगले 3 वर्षों में 10 लाख लोगों को देगा रोजगार का मौका, AGM में मुकेश अंबानी का बड़ा एलान

रिलायंस रिटेल में आने वाले तीन सालों में लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा. ये बात खुद रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने कही है.

देश के जाने-माने बिजनेस मैन मुकेश अंबानी ने वृहस्पतिवार को रिलायंस एजीएम को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने जहां एक तरफ पिछले एक साल का ब्यौरा अपने निवेशकों के सामने रखा वहीं, दूसरी तरफ भविष्य की योजनाओं को स्पष्ट किया।

आज की उनकी स्पीच के बाद यह साफ नजर आ रहा है कि अगले कुछ सालों में रिलायंस रिटेल मार्केट के बड़े हिस्से को तक अपना विस्तार करना चाहती है। उन्होंने अपनी स्पीच में कहा कि आने वाले पांच सालों में रिलायंस 3 से 5 गुणा तेजी की रफ्तार से इस इंडस्ट्री में ग्रोथ करने का लक्ष्य बनाई है।

मुकेश अंबानी ने वृहस्पतिवार की अपनी स्पीच में कहा कि कोरोना काल में रिलायंस रिटेल का प्रदर्शन शानदार रहा है। इस दौरान कंपनी ने 1500 नए स्टोर खोले गए हैं। देश में इस समय रिलायंस रिटेल के 12,711 स्टोर हैं। उन्होंने कहा, ‘हर 8 में से एक भारतीय रिलायंस रिटेल से शाॅपिंग करता है’ उन्होंने बताया वह अपने प्रतिद्वंद्वी कंपनी से 6 गुना आगे हैं।

उन्होंने कहा कि रिलायंस इंस्ट्रीज के रिटेल बिजनेस में आने वाले तीन से पांच साल के दौरान कम से कम तीन गुना वृद्धि देखने को मिलेगी. इसके साथ ही रिलायंस रिटेल में बड़े स्केल पर रोजगार का भी सृजन होगा.

About News Room lko

Check Also

‘जहां हिंसा हुई, वहां चुनाव की अनुमति नहीं’, मुर्शिदाबाद मामले में हाईकोर्ट की अहम टिप्पणी

रामनवमी के दिन पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में हुई हिंसा को लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट ...