Breaking News

भाषा विश्वविद्यालय में गणतंत्र दिवस समारोह एवं बसंत पंचमी का आयोजन

लखनऊ। ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय में गुरुवार को 74 वे गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आरंभ राष्ट्रीय कैडेट कोर (NCC) की छात्राओं की परेड से हुआ जिसका नेतृत्व लेफ़्टिनेंट डॉ बुशरा अलवेरा ने किया। कार्यक्रम में विश्वविद्यालय कुलपति प्रो एनबी सिंह ने ध्वजारोहण किया एवं डॉ विभा ने विद्यार्थियों के साथ राष्ट्र गान प्रस्तुत किया।

अपने उद्बोधन में प्रो एनबी सिंह ने कहा कि इस विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों एवं शिक्षकों ने सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल क़ायम की है। उन्होंने कहा कि यह दिन देश, समाज एवं विश्वविद्यालय के प्रति अपने कर्तव्यों को याद करने का है। उन्होंने यह भी कहा कि विश्वविद्यालय एक शिक्षण संस्थान के रूप में नए समाज की नींव रख सकता है और सभी शिक्षकों को इसमें अपना महत्वपूर्ण योगदान देना चाहिए।

उन्होंने सभी शिक्षकों एवं विद्यार्थियों को एकजुट होकर नैक मूल्यांकन की तैयारी करने एवं उसमें विश्वविद्यालय के उत्कृष्ट प्रदर्शन में अपना संपूर्ण सहयोग देने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को विश्विद्यालय के विकास में इस प्रकार योगदान देना चाहिए की जब वह पीछे मुड़कर विश्वविद्यालय की प्रगति को देखें तो उन्हें हर्ष की अनुभूति हो।

पीएम मोदी पर बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री अमेरिका बोला – हम मीडिया की स्वतंत्रता का …

इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना समन्वयक डॉ नलिनी मिश्रा तथा एनसीसी एएनओ डॉ बुशरा अलवेरा के निर्देशन में विद्यार्थियों द्वारा एकता एवं अखंडता पर आधारित नुक्कड़ नाटक का मंचन किया गया और निबंध प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। प्रो चन्दना डे, डीन सामाजिक विज्ञान ने कार्यक्रम का संचालन किया एवं कुलानुशासक डॉ नीरज शुक्ल ने कार्यक्रम के आयोजन में सक्रिय भूमिका निभाई।

विश्वविद्यालय परिसर में आज बसंत पंचमी के अवसर पर विशेष पूजा का आयोजन भी किया गया। कार्यक्रम के दौरान मंत्रों के उच्चारण के साथ प्रो एनबी सिंह, प्रो चन्दना डे के साथ विश्वविद्यालय के सभी अधिकारियों एवं शिक्षकों द्वारा हवन-आहुति दी गई| इस पूजा के माध्यम से सभी ने मिल कर विश्व कल्याण की प्रार्थना की।

https://youtu.be/v4WxBAMYDUs

इस अवसर पर डीन कला एंव मानविकी संकाय प्रो मसूद आलम फलाही, डीन वाणिज्य संकाय, प्रो एहतेशाम अहमद, डीन विज्ञान संकाय, डा तथहीर फातिमा, डीन छात्र कल्याण, प्रो तनवीर खदीजा, डीन एकैडमिक, प्रो सोबान सईद, निदेशक, अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संकाय, प्रो संजीव त्रिवेदी एवं अन्य शिक्षक उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...