Breaking News

रिपब्लिकन पार्टी ने अमेरिका में होने वाले चुनाव में 2 भारतीय-अमेरिकियों का नाम जारी

अमेरिका में होने वाले चुनावों में दो भारतीय अमेरिकियों का नाम रिपब्लिकन पार्टी के संभावित उम्मीदवारों की सूची में शामिल हो गया है जो टेक्सास के कांग्रेसनल जिले से नामांकन पत्र दाखिल करना चाहते हैं। फोर्टबेंड जिले के बांगर रेड्डी और डैन मैथ्यूज टेक्सास के 22वें कांग्रेसनल जिले से नये उम्मीदवार हैं, जो अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के सांसद पीट ओल्सन का स्थान लेने की उम्मीद कर रहे हैं। ओल्सन 2009 से इस सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

पिछले 25 वर्षों से भारतीय-अमेरिकी समुदाय के सक्रिय सदस्य रेड्डी मूल रूप से तेलंगाना के मध्यमवर्गीय किसान परिवार से हैं। उन्होंने इंजीनियरिंग में दो बार मास्टर की डिग्री ली है। रेड्डी के पास आईटी उद्योग में पेशेवर के तौर पर 20 साल का अनुभव है।

उन्होंने कहा कि वह अपने अभियान की औपचारिक तौर पर घोषणा करने से पहले इस सप्ताह संघीय निर्वाचन आयोग में नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। उनका मुख्य एजेंडा रूढ़िवादी मूल्यों के साथ रिपब्लिकन उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ना और जनता की सेवा के लिए राजनीति का इस्तेमाल करना है। पेशे से केमिकल इंजीनियर मैथ्यूज ने कहा कि अपनी उम्मीदवारी से वह ‘‘रिपब्लिकन पार्टी (ग्रैंड ओल्ड पार्टी-जीओपी) में विविधता’’ ला रहे हैं। उनका एजेंडा ‘‘कट्टर वामपंथियों को रोकना, राष्ट्रपति तथा इजराइल के साथ खड़े रहना है।’’

About Samar Saleel

Check Also

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका-रूस का टकराव तय, अंतरिक्ष में परमाणु हथियारों की दौड़ बनेगा मुद्दा, चर्चा आज

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका ने रूस पर एक गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह ...