Breaking News

‘इनका बस चले तो देश को बिहार बना दें’ राजद के नेताओं ने पीयूष गोयल से मांफी की मांग

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने आज बिहार पर एक विवादास्पद टिप्पणी वापस ले ली। जब राजद (राष्ट्रीय जनता दल) के सदस्य मनोज झा राज्यसभा में महंगाई और अर्थव्यवस्था की स्थिति पर बोल रहे थे तब गोयल ने कहा था, ‘इनका बस चले तो देश को बिहार बना दें।’

इसे लेकर राजद के नेताओं ने पीयूष गोयल से मांफी मांगने की मांग की। गुरुवार को राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होने पर राजद नेता मनोज झा ने भाजपा नेता पीयूष गोयल से माफी की मांग की. मनोज झा ने बिहार को लेकर पीयूष गोयल की टिप्पणी को अपमानजनक करार दिया था और बुधवार को राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ को इसे लेकर एक पत्र लिखा था।

बता दें कि बुधवार को जब राजद नेता मनोज झा राज्यसभा में विनियोग विधेयक पर चर्चा के दौरान बोल रहे थे, तभी पीयूष गोयल ने यह टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा, “सर, यह बिहार का अपमान है। पीयूष जी, मैं आपसे हाथ जोड़कर आग्रह करता हूं कि आप मेरे बारे में जो कुछ भी कहना चाहते हैं, कहें, लेकिन कृपया बिहार पर टिप्पणी न करें।”

बिहार के सांसदों ने श्री गोयल पर अपमानजनक शब्द के रूप में उपयोग करके अपने राज्य को नीचा दिखाने का आरोप लगाया। आज सुबह, श्री गोयल ने एक स्पष्टीकरण दिया लेकिन माफी मांगने से चूक गए। मंत्री ने राज्यसभा में कहा, “मैं स्पष्ट कर दूं कि मेरा बिहार या बिहार के लोगों का अपमान करने का बिल्कुल इरादा नहीं था। अगर इससे किसी की भावना आहत हुई है, तो मैं तुरंत उस बयान को वापस लेता हूं।”

About News Room lko

Check Also

छात्रों को निःशुल्क इंडस्ट्री ट्रेनिंग के लिए अविवि व वेकनो टेक्नोलाॅजी के बीच अनुबंध

• सोशल मीडिया सहित अन्य प्लेटफार्म क्लाउड कंप्यूटिंग स्टोरेज से संचालितः गौरव सक्सेना अयोध्या। डाॅ ...