Breaking News

अविश्वास प्रस्ताव पर सीएम शिवराज ने कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना कहा- हमने नहीं गिराई…

कांग्रेस शिवराज सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाई है, जिस पर विपक्षी विधायकों ने सरकार पर जमकर निशाना साधा था, वहीं आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अविश्वास प्रस्ताव पर विपक्ष को जवाब दिया, सीएम शिवराज ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा, उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सरकार हमने नहीं गिराई थी, बल्कि यह सरकार अपने अहंकार के कारण गिरी थी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ‘प्रदेश में जब कांग्रेस की सरकार थी, तब कई जगह कांग्रेस कार्यकर्ता कलेक्टर के यहां दरवाजे में लात मारकर घुस जाते थे, इतना ही नहीं इस सरकार में तो अपने नेता सिंधिया जी को कहा था सड़क पर उतर जाओ, फिर आपके साथी हमारे साथ आ गए और चुनाव लड़कर जीत कर आए। हमारे साथ आए सभी कांग्रेस विधायकों ने भारी मतों से जीत हासिल करी। इसलिए यह सरकार हमने नहीं गिराई थी, यह सरकार तो अपने खुद के अहंकार की वजह से गिरी थी।’

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ‘प्रदेश में बदला लेने की राजनीति की शुरुआत कांग्रेस ने की थी, कांग्रेस की सरकार बनते ही प्रदेश में हमारे कार्यकर्ताओं और नेताओं पर कई केस लादे गए। लेकिन अब हम रुकेंगे नहीं हमने भी कार्रवाई की है, हमने गुंडों और माफियाओं पर कार्रवाई की, ये अहंकार नहीं ये मन की तड़प है। क्योंकि प्रदेश में गुंडों और माफियाओं को कोई नहीं बचा सकता।’

सीएम शिवराज ने कहा कि ‘निर्दोषों को हम छेड़ेंगे नहीं और दोषियों को हम छोड़ेंगे नहीं। हमने कभी खाली खजाने का रोना नहीं रोया, कांग्रेस सरकार ने शिक्षा व्यवस्था को चौपट का काम किया, गुरु जी को आज सम्मान पूर्वक सैलरी मिल रही है, लेकिन जैसे ही प्रदेश में बीजेपी की सरकार आई सभी व्यवस्थाएं पटरी पर आनी शुरू हो गई है, आज प्रदेश में एक लाख से ज्यादा भर्तियां की जा रही है।’ इस दौरान सीएम शिवराज के साथ उनके मंत्रियों ने भी कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

बता दें कि मुख्यमंत्री जब भाषण दे रहे थे, तब सदन में नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह और पीसीसी चीफ कमलनाथ सदन में मौजूद नहीं थे, जिसका मुद्दा भी बीजेपी ने जमकर उठाया, शिवराज सरकार में वरिष्ठ मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा कि पहले तो कांग्रेस को यह स्पष्ट करना चाहिए कि कांग्रेस का सदन में नेता कौन है, इसलिए कांग्रेस को आज पहला काम यह करना चाहिए उसे अपना नेता चुन लेना चाहिए।’ बता दें कि सदन में कांग्रेस और बीजेपी विधायकों ने तीखी बहस जारी है।

About News Room lko

Check Also

सुलझा हुआ, सेवाभावी नेता राम नाईक: सुमित्रा महाजन

• 90 वर्ष पूर्ति पर राम नाईक का अभिनंदन समारोह अत्यंत सुलझा हुआ, सेवाभावी संघ ...