Breaking News

सिडनी टेस्ट: रोहित ले सकते हैं मयंक की जगह, शार्दुल-सैनी में है टक्कर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मौजूदा सीरीज का तीसरा टेस्ट गुरुवार से सिडनी में खेला जाएगा. सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा का मयंक अग्रवाल की जगह टीम में शामिल होना लगभग पक्का है, जबकि चोटिल उमेश यादव की जगह तीसरे तेज गेंदबाज के लिए शार्दुल ठाकुर और नवदीप सैनी में किसी एक का चयन होगा. फिलहाल यह सीरीज 1-1 से बराबरी पर है.

अग्रवाल पिछली 8 टेस्ट पारियों में से 7 में बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहे हैं, जिससे टीम प्रबंधन को उनकी जगह रोहित को शामिल करने में ज्यादा परेशानी नहीं होगी. टीम प्रबंधन में हालांकि सैनी और शार्दुल में से किसी एक के नाम पर सहमति नहीं बनी है.

कुछ दिन पहले तक मुंबई के तेज गेंदबाज और निचले क्रम के उपयोगी बल्लेबाज शार्दुल ठाकुर इसके लिए पहली पसंद बन कर उभरे थे, लेकिन यह पता चला है कि कुछ वरिष्ठ खिलाड़ियों का मानना है कि भारत के सबसे तेज गेंदबाज सैनी अपनी गति से ऑस्ट्रेलियाई टीम को परेशान कर सकते हैं.

भारतीय टीम ने दिन में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में नेट सत्र में अभ्यास किया, जहां सभी की निगाहें रोहित शर्मा पर थीं. वह तेज गेंदबाजी और स्पिन दोनों के खिलाफ काफी सहज दिखे.

तीसरे तेज गेंदबाज को लेकर फैसला करने में इसलिए भी देर हो रही है क्योंकि खराब मौसम के कारण मंगलवार को मुख्य पिच को ढक कर रखा गया था. बुधवार को पिच और परिस्थितियां देखने के बाद शायद टीम को फैसला करने में आसानी हो. अगर आकाश में बादल छाए रहे और पिच में नमी रही, तो ठाकुर के चुने जाने की संभावना बढ़ेगी.

पिच अगर सपाट हुई तो सैनी को मौका मिल सकता है. वह तेज गति से गेंदबाजी करने के साथ पुरानी गेंद से रिवर्स स्विंग हासिल करने में भी सक्षम है. ऐसी स्थिति में टेस्ट में यह सैनी का पदार्पण हो सकता है.

शार्दुल (अंतिम 11 में चुने जाने पर) के लिए भी यह पदार्पण मैच जैसा ही होगा. दो साल पहले आधिकारिक तौर पर उन्होंने जब पदार्पण किया था, तब वह अपना पहला ओवर पूरा करने से पहले ही चोटिल हो गए थे.

तेज गेंदबाजी के लिए भारत के पास टी नटराजन के रूप में एक और विकल्प है. बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज के लिए पिछले चार महीने शानदार रहे हैं. सोमवार को उन्होंने टेस्ट टीम की जर्सी में अपनी फोटो भी ट्वीट की. नटराजन को प्रथम श्रेणी के 20 मैचों का अनुभव है, जहां उन्होंने लंबे प्रारूप (रणजी ट्रॉफी) में पिछले साल जनवरी में अपना आखिरी मैच खेला था.

About Ankit Singh

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...