Breaking News

उत्तर प्रदेश पुलिस की सामान्य कार्य प्रणाली पर चर्चा करेंगे सचिन एवं सब इंस्पेक्टर रणजीत यादव

गोरखपुर। शहीद नगर चौरी चौरा के एक इंटर कॉलेज के बच्चों से BHU के दो पूर्व छात्र बात करेंगे जिसमे मुख्य वक्ता भूतपूर्व छात्र काशी हिन्दू विश्विद्यालय,वाराणसी और वर्तमान समय में प्रभु श्री राम चन्द्र जी की जन्मस्थली जनपद अयोध्या में उ0प्र0पुलिस विभाग में उप निरीक्षक के पद पर नियुक्त रणजीत यादव हैं। जो अपनी ड्यूटी के साथ रक्तदान,पौधरोपण, शिक्षा और सुरक्षा के प्रति जागरूकता,नशामुक्ति, गरीब और असहायो की मदद करना जैसे सामाजिक सरोकारों में भी बढ-चढ़ कर सहभागिता करते हैं। ये कविता और कहानियां भी लिखते रहते हैं इनकी कई कहानियों प्रसारण आकाशवाणी लखनऊ और फैजाबाद से हो चुका है। देश की राजधानी नई दिल्ली में नेशनल आइकॉनिक पर्सनैलिटी अवॉर्ड से भी नवाजे जा चुके हैं।

सुरक्षा के साथ सेवा करने का जज्बा है इनके अंदर और इनके साथ वार्ता करेंगे शहीद नगर चौरी चौरा के निवासी एवम काशी हिन्दू विश्विद्यालय के पूर्व छात्र सचिन गौरी वर्मा। सचिन से इनकी मुलाकात बीएचयू महामना परिवार (WorldWide) के माध्यम से हुई। इस महामना परिवार में आज लगभग 59000 पूर्व छात्र एवम वर्तमान छात्र जुड़ चुके है जिसे संजो के बड़ा बना रहे है बाबा शेषनाथ चौहान। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है की Edu Goal India डॉ. सत्य प्रकाश पाण्डेय, वैज्ञानिक, काशी हिन्दू विश्वविद्यालय द्वारा स्थापित ऑनलाइन एजुकेशन की पूर्णकालिक व्यवस्था है।

इसके लीडब्रांड के रूप में मै पिछले 4 महीने से कार्य कर रहा हूँ। डा सत्य प्रकाश सर की व्यक्तित्व विकास की 26 घंटे की ट्रेनिंग और फेसबुक पर लाइव मीट का असर है की बहुत सारे लोग अब लाइव आकर, अपने कार्यक्रमों को करने पर बल दे रहे हैं। समाज के लिए एक अच्छा अध्याय लिखने की कोशिश भी कर रहे है। मैं तो सत्य प्रकाश सर के साथ काम कर ही रहा हूं अब अन्य लोग भी साथ आ रहे है। इसी कड़ी में 14 दिसंबर को मैं और हमारे सब इंस्पेक्टर रंजीत सर आप सभी को पुलिस की सामान्य कार्य प्रणाली एवम व्यक्तित्व विकास और नागरिकों में सामंजस्य कैसे स्थापित हो इस पर जानकारी भी देंगे।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

About Aditya Jaiswal

Check Also

मतदाताओं का बड़े दलों पर भरोसा कायम, इस बार साफ नहीं मिजाज, अब तक ये रहा है इतिहास

सीतापुर: संसदीय सीट सीतापुर के मतदाताओं ने आजादी के बाद से अब तक बड़े दलों ...