Breaking News

देश विदेश के विशिष्ट व्यक्तियों के सम्मान कार्यक्रम में सचिन गौरी वर्मा का भी चयन

गोरखपुर। चौरीचौरा शहीद नगर चौरी चौरा के नगर पंचायत मुन्डेरा बाजार निवासी एवम काशी हिन्दू विश्विद्यालय के पूर्व छात्र सचिन गौरी वर्मा को उत्तर प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित होने वाले मिशन गौरव सम्मान के लिए चुना गया है। इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के रहने वाले माध्यमिक शिक्षा परिषद के पूर्व छात्रों में से कुछ विशेष छात्रों को चुन के सम्मानित किया जाएगा जो देश एव विदेश में किसी भी क्षेत्र में विशेष योगदान दिया हो।

यह सूचना सचिन को बेलीपार के प्रधानाचार्य द्वारा दिया गया। वर्तमान समय में सचिन इतनी छोटी सी उम्र में ईडीसी इंडिया के को फाउंडर एवम डायरेक्टर ऑफ एजुकेशन है जो आईआईटी मुंबई, गूगल क्लाउड, लिंकडिन इत्यादि बड़ी बड़ी कम्पनियों के साथ मिल कर स्टार्टअप के क्षेत्र में कार्य कर रही है। साथ ही सचिन मां वैष्णो कोचिंग सेंटर के शिक्षक, महामना डिजिटल क्लासेस के प्रबंधक तथा महामना युवा मण्डल के अध्यक्ष है।

सचिन द्वारा पूर्व में कई सामाजिक कार्यों को करने के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार एवम राज्य स्तरीय पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है। वर्तमान में सचिन अमेरिका में रहने वाली गीता तिवारी एवम कल्पना सिंह के साथ मिल कर शिक्षा के क्षेत्र में कार्य कर रहे है और निःशुल्क बच्चियों को पढ़ा रहे है। काशी हिन्दू विश्विद्यालय के आर्य महिला पीजी कॉलेज की कुछ छात्राए भी सचिन के साथ मिल के गांव की बच्चियों को शिक्षा के लिए प्रेरित करने का कार्य की है। जिनमे बीए द्वितीय वर्ष की शालिनी मिश्रा, अंशिका चौबे, आकांक्षा त्रिपाठी, नूतन विश्वकर्मा एवम अदिति वर्मा है।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ के आचार्य देव को अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ ग्लोबल पीस से मिली डॉक्टरेट की उपाधि

लखनऊ के जाने माने ज्योतिषाचार्य एवं धर्म गुरु आचार्य देव को अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ ग्लोबल ...